×

J&K Encounter: राजौरी में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, जंगल में छिपे हैं दो आतंकी

J&K Encounter: सुरक्षाबलों को कालाकोट के घने जंगलों में आतंकियों के गतिविधि की सूचना मिली थी। इसके बाद सोमवार देर शाम को सर्च ऑपरेशन चलाया गया।

Krishna Chaudhary
Published on: 3 Oct 2023 2:34 AM GMT
J&K Encounter
X

J&K Encounter (photo: social media )

J&K Encounter: जम्मू कश्मीर के राजौरी में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच सोमवार देर रात से मुठभेड़ जारी है। कालाकोट के वन क्षेत्र में आतंकियों के छिपे होने की गुप्त सूचना मिलने के बाद जम्मू कश्मीर पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने ऑपरेशन चलाया। खबरों के मुताबिक, इस दौरान 9 पैरा कमांडो यूनिट के तीन जवानों को चोटें आई हैं। जिन्हें फौरन वहां से निकालकर आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी जवान खतरे से बाहर हैं।

दरअसल, सुरक्षाबलों को कालाकोट के घने जंगलों में आतंकियों के गतिविधि की सूचना मिली थी। इसके बाद सोमवार देर शाम को सर्च ऑपरेशन चलाया गया। जंगल में छिपे आतंकियों ने जैसे ही सुरक्षाबलों को अपने नजदीक आते देखा फायरिंग शुरू कर दी। जिसका सुरक्षाबलों ने भी मुंह तोड़ जवाब दिया। करीब 9 घंटे से दोनों ओर से फायरिंग जारी है।

जंगल में छिपे हैं दो आतंकी

जम्मू कश्मीर पुलिस के मुताबिक, जंगल में दो आतंकी छिपे हैं और उनके पास भारी मात्रा में हथियार मौजूद हैं। सेना और पुलिस की संयुक्त टीम ने कालाकोट इलाके में ब्रोह और सूम वन क्षेत्र की घेराबंदी कर दी है। इलाके की ओर जाने वाली सड़कों को सील कर दिया गया है। भारी संख्या में अतिरिक्त सुरक्षाबल तैनात किए गए हैं।

इससे पहले बीते माह बारामूला के उरी में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ में तीन दशहतगर्द मारे गए थे। ये तीनों बारामूला में नियंत्रण रेखा को पार कर भारतीय क्षेत्र में दाखिल होने की कोशिश कर रहे थे। सुरक्षाबलों को इसकी सूचना पहले ही लग गई थी, इसलिए वह अलर्ट थी। पाकिस्तान से आए तीनों आतंकियों क शव भी बरामद किया। वहीं, इस दौरान भारतीय जवानों की कार्रवाई में बाधा डालने के लिए पाकिस्तानी पोस्ट की ओर से फायरिंग भी की गई थी।

तीन अधिकारी हुए थे शहीद

13 सितंबर को कोकरनाग में एक एंटी टेरर ऑपरेशन के दौरान सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस को बड़ा नुकसान हुआ था। आतंकियों के साथ मुठभेड़ में कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धोंचक और जम्मू कश्मीर पुलिस के डीएसपी हुमायूं भट शहीद हो गए थे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story