×

कश्मीर: सेना को मिली बड़ी कामयाबी, सुरक्षाबलों ने ढेर किए 6 आतंकी

जम्मू-कश्मीर में सेना का आतंकियों के खिलाफ प्रहार जारी है। शनिवार को त्राल में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। त्राल के अवंतीपोरा में हुए मुठभेड़ में जवानों ने 6 आतंकियों को ढेर कर दिया है। इलाके में अभी सर्च ऑपरेशन जारी है। इस दौरान सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है।

Dharmendra kumar
Published on: 22 Dec 2018 5:11 AM GMT
कश्मीर: सेना को मिली बड़ी कामयाबी, सुरक्षाबलों ने ढेर किए 6 आतंकी
X

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में सेना का आतंकियों के खिलाफ प्रहार जारी है। शनिवार को त्राल में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। त्राल के अवंतीपोरा में हुए मुठभेड़ में जवानों ने 6 आतंकियों को ढेर कर दिया है। इलाके में अभी सर्च ऑपरेशन जारी है। इस दौरान सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है।

आतंकी के मूसा संगठन से जुड़े थे सभी

मारे गए सभी आतंकी अंसार गजवत-उल-हिंद आतंकी समूह से जुड़े हुए थे। अवंतीपोरा में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी जिसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरा इलाका खाली कराया और ऐक्शन शुरू किया।

यह भी पढ़ें.....शाह और भागवत की बंद कमरे में बैठक, लोकसभा चुनाव और राम मंदिर पर हुई चर्चा

पुलिस अधिकारी ने बताया कि अरमपोरा में आतंकियों के छिपे होने की सूचना थी। इस सूचना के बाद शनिवार सुबह सेना, एसओजी और सीआरपीएफ के कोर्डन एंड सर्च ऑपरेशन (कासो) चलाया। त्राल-अवंतीपोरा रोड पर सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने अंसार गजवत-उल-हिंद के 6 आतंकियों को मार गिराया।

यह भी पढ़ें.....तेलंगाना: कांगेस को झटका, TRS में शामिल होने के लिए चार विधान परिषद सदस्यों ने दी अर्जी

ट्रेन सेवा और इंटरनेट बंद

मिली जानकारी के मुताबिक मारे गए आतंकियों में जाकिर मूसा के संगठन का डिप्टी चीफ सोलिहा भी शामिल है। मूसा जम्मू-कश्मीर में सक्रिय अल-कायदा की नई शाखा अंसार गजवत-उल-हिंद का प्रमुख है। फिलहाल बनिहाल और श्रीनगर के बीच की ट्रेन सेवा और दक्षिण कश्मीर की इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें.....राहुल और कमलनाथ के बीच हुए गहन मंथन के बाद सिंधिया को बनाया जा सकता है राष्ट्रीय महासचिव

इससे पहले पिछले हफ्ते भी पुलवामा जिले में एक मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया था। इस मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों में मोस्ट वॉन्टेड जहूर अहमद ठोकर भी था, जो पिछले वर्ष जुलाई में सेना के कैंप से फरार होकर आतंकी संगठन में शामिल हो गया था। इस एनकाउंटर के बाद सुरक्षाबलों और स्थानीय लोगों में संघर्ष हो गया था, जिसमें करीब 6 स्थानीय लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग घायल थे। इस दौरान एक जवान भी शहीद हो गया था।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story