×

Robert Vadra: फिर बढ़ी रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें ! ED ने अग्रिम जमानत को दी चुनौती, जमानत शर्तों के उल्लंघन का दावा

Robert Vadra News: ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा को मिली अग्रिम जमानत को अदालत में चुनौती दी है। ED की तरफ से दावा किया गया है कि उन्होंने जमानत की शर्तों का पालन नहीं किया।

Aman Kumar Singh
Published on: 16 Aug 2023 3:56 PM GMT (Updated on: 16 Aug 2023 4:21 PM GMT)
Robert Vadra: फिर बढ़ी रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें ! ED ने अग्रिम जमानत को दी चुनौती, जमानत शर्तों के उल्लंघन का दावा
X
Robert Vadra (Social media)

ED on Robert Vadra: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने धनशोधन (Money Laundering Case) के एक मामले में कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा की तरफ नजर फिर टेढ़ी की है। ईडी ने रॉबर्ट वाड्रा को मिली अग्रिम जमानत को चुनौती देते हुए दावा किया है कि उन्होंने शर्तों का उल्लंघन किया है।

ED के वकील ने बुधवार (16 अगस्त) को कहा कि, वह वाड्रा द्वारा जमानत की शर्तों के उल्लंघन को बताने वाला एक अतिरिक्त हलफनामा दायर करेंगे। ईडी ने उसे कोर्ट के सामने रखने के लिए कुछ वक़्त मांगा है।

क्या कहा ED ने?

जस्टिस सुधीर कुमार जैन (Justice Sudhir Kumar Jain) ने ईडी को अतिरिक्त हलफनामा दाखिल करने के लिए दो हफ्ते का समय दिया है। इस मामले की अगली सुनवाई सितंबर में होगी। मामले को सूचीबद्ध कर दिया गया है। प्रवर्तन निदेशालय ने इससे पहले हाईकोर्ट से कहा था कि वह रॉबर्ट वाड्रा को हिरासत में लेकर पूछताछ करना चाहता है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने आरोप लगाया था कि मामले में धन के लेन-देन की कड़ियों का उनसे सीधा संबंध है। साथ ही ये भी दावा किया गया था कि वो जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं।

क्या है मामला?

दरअसल, प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra News) पर लंदन में 12 ब्रायंस्टन स्क्वायर पर 1.9 मिलियन पाउंड (17 करोड़ रुपए से अधिक) की संपत्ति खरीदने के मामले में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों का सामना कर रहे हैं। धन शोधन रोकथाम अधिनियम (PMLA) के प्रावधानों के तहत मामले की जांच जारी है। रॉबर्ट वाड्रा के वकील ने ईडी के आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि, उनके मुवक्किल ने जांच में पूरा सहयोग किया है। जांच एजेंसी ने जब भी उन्हें तलब किया है वो उनके समक्ष पेश हुए।

वाड्रा की तरफ से क्या कहा गया?

हाईकोर्ट की एक निचली अदालत ने 1 अप्रैल, 2019 को रॉबर्ट वाड्रा को दी गई अग्रिम जमानत को चुनौती देने वाली ED की याचिका पर सुनवाई हुई। वाड्रा के वकील ने याचिका का विरोध करते हुए कहा था कि, 'उनके जांच में सहयोग न करने का एक भी उदाहरण नहीं है। उन्होंने आगे कहा, सबूतों से छेड़छाड़ करने का कोई खतरा नहीं है। क्योंकि, जांच एजेंसी पहले ही उनके पास से मामले से संबंधित हर दस्तावेज जब्त कर चुकी है। वाड्रा की तरफ से दावा किया गया था कि ED जांच कर रही है। उसके पास उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों के समर्थन में कोई सामग्री नहीं है।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story