×

प्रवर्तन निदेशालय जब्त कर सकता है मीसा और उनके पति का फार्म हाउस

By
Published on: 24 July 2017 8:03 AM GMT
प्रवर्तन निदेशालय जब्त कर सकता है मीसा और उनके पति का फार्म हाउस
X

नई दिल्ली: बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की बेटी और राज्यसभा सदस्य मीसा भारती और दामाद शैलेश कुमार की मुश्किलें और बढ़ने वाली हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय दिल्ली के पालम का वो फार्म हाउस जब्त करने वाला है जो लालू की बेटी मीसा भारती और दामाद शैलेश का है।

फर्जी कंपनियों के जरिए जुटाए गए पैसे से खरीदा फार्म हाउस

आरोप है कि ये फार्म हाउस फर्जी कंपनियों के जरिए जुटाए गए पैसे से खरीदा गया है। इस फार्म हाउस की कीमत करीब पचास करोड़ रुपये से ज्यादा है। फार्म हाऊस दिल्ली के पालम में है जिसका नाम 26 पालम फार्म हाऊस है।

ईडी मीसा और शैलेश के जवाबो से संतुष्ट नहीं है। इसलिए अब मीसा और शैलेश से दोबारा पूछताछ की तैयारी हो रही है। मीसा और शैलेश की कंपनी मिशेल पर आरोप हैं कि इसी कंपनी में चार शैल कंपनियों के जरिए पैसा आया था और इसी पैसे से दिल्ली में फार्म हाऊस खरीदा गया था।

ईडी इस मामले में शैल कंपनी के मालिक जैन बंधुओं और शैलेश के सीए राजेश अग्रवाल को गिरफ्तार कर चुका है। अब तक पूछताछ से पता चला है कि शैल कंपनियो में बैठे इन लोगों ने इस शेयर को ट्रासंफर करने के लिए बाकायदा अपनी फीस वसूल की थी। ईडी ने मीसा और शैलेश के ठिकानों पर पिछले 8 जुलाई को छापेमारी की थी।

आगे की स्लाइड में जानिए क्यों हुई थी गिरफ्तारी

मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में हुई थी सीए की गिरफ्तारी

ईडी ने मिशेल कंपनी को पैसा देने वाली फर्जी कंपनियों के मालिक वीके जैन और एसके जैन को गिरफ्तार किया था। इसी के आधार पर सीए राजेश अग्रवाल की गिरफ्तारी हुई थी। वहीं, आयकर विभाग को शक है कि मीसा और शैलेस के पास बेनामी संपत्तियां हैं । इस मामले में पिछले महीने इनकम टैक्स विभाग मीसा भारती से पूछताछ कर चुका है। ईडी मीसा और शैलेश के सीए राजेश अग्रवाल के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर चुका है । राजेश अग्रवाल अभी तिहाड़ जेल में बंद हैं ।

Next Story