×

IndiGo Flight Accident: कैसे रनवे पर ही जलने लगा प्लेन, होने वाला था बड़ा हादसा, आइए जाने शुरू से अंत तक

IndiGo Flight Accident: दिल्ली की इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कल रात 9.45 बजे इंडिगो एयरलाइंस की एक फ्लाइट के इंजन में टेक ऑफ के दौरान आग लग गई।

Krishna Chaudhary
Published on: 29 Oct 2022 2:46 AM GMT
The engine of an Indigo Airlines flight caught fire during take-off at Delhis Indira Gandhi International Airport.
X

इंडिगो एयरलाइंस की एक फ्लाइट के इंजन में टेक ऑफ के दौरान आग लग गई: Photo- Social Media

IndiGo Flight Accident: दिल्ली की इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Indira Gandhi International Airport) पर शुक्रवार रात एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। दरअसल कल रात 9.45 बजे इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) की एक फ्लाइट के इंजन में टेक ऑफ के दौरान आग लग गई। विमान में सवार यात्रियों को इंजन से चिंगारी निकलते दिखाई दी। इसके बाद फ्लाइट के अंदर हड़कंप मच गया। खतरे को भांपते हुए पायलट ने विमान को रनवे पर ही रोक दिया। सभी यात्रियों को सुरक्षित विमान से उतार लिया गया है।

क्या है पूरा मामला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली एयरपोर्ट पर शुक्रवार रात दिल्ली से बेंगलुरू जा रही फ्लाइट संख्या 6E2131 टेकऑफ के लिए रनवे पर दौर ही रही थी कि तभी इंजन से चिंगारी निकलने लगी। विमान में बैठे यात्रियों में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब खिड़की से उन्होंने इंजन में लगी आग को देखा।

जिसके बाद आनन-फानन में विमान को रनवे पर रोका गया और सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। विमान में 177 यात्री और चालक दल के सात सदस्य सवार थे। विमान में सवार कुछ यात्रियों ने इंजन से निकलती चिंगारी का वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। जो रात से ही वायरल है।



इंडिगो एयरलाइन ने जताया खेद

विमानन कंपनी इंडिगो एयरलाइन की तरफ से घटना पर बयान जारी किया गया है। इसमें कहा गया कि दिल्ली से बेंगलुरू के लिए उड़ान भरने वाला विमान 6E2131 को टेक ऑफ रोल के दौरान एक तकनीकी समस्या का सामना करना पड़ा। इसके फौरन बाद पायलट ने टेक ऑफ को रोक दिया। विमान अपने बे में लौट आया।

एयरलाइन कंपनी ने कहा कि विमान में सवार सभी यात्री और क्रू मेंबर्स सुरक्षित हैं। यात्रियों को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है। एयरलाइन कंपनी की तरफ से फ्लाइट ऑपरेशन के लिए एक वैकल्पिक विमान की व्यवस्था की गई।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से कई यात्री विमानों में गड़बड़ियों की खबरें आ चुकी हैं। गड़बड़ी के सबसे अधिक मामले स्पाइसजेट के विमान में देखने को मिले, जिसके बाद डीजीसीए ने एयरलाइन कंपनी के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की । इंडिगो और एयर इंडिया के विमानों में भी तकनीकी खराबी की बात सामने आ चुकी है। कई मौकों पर विमानों को इमरजेंसी लैंडिंग तक करानी पड़ी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story