×

विमान हादसा: मृतकों में UNDP की सलाहकार शिखा गर्ग समेत तीन भारतीय भी

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि इस हादसे में यूएन के 12 अफसरों की मौत हुई है। जिसमें   यूएनडीपी की सलाहकार शिखा गर्ग के साथ, मृत तीन अन्य भारतीयों में वैद्य पन्नगेश भास्कर, वैद्य हंसिन अन्नगेश और नुकावरापू मनीषा हैं। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट में यह जानकारी दी है।

SK Gautam
Published on: 11 March 2019 8:20 AM GMT
विमान हादसा: मृतकों में UNDP की सलाहकार शिखा गर्ग समेत तीन भारतीय भी
X

नई दिल्ली: इथोपियन एयरलाइंस विमान हादसे में मारे गए लोगों में पर्यावरण मंत्रालय से सम्बद्ध यूएनडीपी की एक सलाहकार सहित चार भारतीय शामिल हैं। यूएनडीपी की सलाहकार शिखा गर्ग, जिनकी रविवार को इथियोपिया में विमान दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी, चौथी संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण सभा के लिए जा रही थीं।

ये भी देखें:जम्मू-कश्मीर: पुलवामा एनकाउंटर में जैश कमांडर मुद्दसिर समेत तीन आतंकी ढेर



विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि इस हादसे में यूएन के 12 अफसरों की मौत हुई है। जिसमें यूएनडीपी की सलाहकार शिखा गर्ग के साथ, मृत तीन अन्य भारतीयों में वैद्य पन्नगेश भास्कर, वैद्य हंसिन अन्नगेश और नुकावरापू मनीषा हैं। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट में यह जानकारी दी है। अपने ट्वीट में विदेश मंत्री ने यह भी बताया कि, ‘‘ मेरे सहयोगी डॉ हर्षवर्धन (पर्यावरण मंत्री) ने पुष्टि की है कि शिखा गर्ग पर्यावरण एवं वन विभाग से संबद्ध थीं। वह नैरोबी में यूएनईपी की बैठक में हिस्सा लेने जा रही थी।’’

विदेश मंत्री ने इथोपिया दूतावास के ट्वीट को रीट्वीट कर हेल्पलाइन नंबर साझा किए। इथोपिया हादसे में भारतीय दूतावास ने पीड़ित परिवारों की मदद के लिए कई संपर्क नंबर जारी किए हैं । इथोपिया के भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया, 'भारतीय दूतावास में 10 मार्च 2019 को क्रैश हुए फ्लाइट ET 302 में सवार यात्रियों के परिवार आदिदस अदाबा में संपर्क कर सकते हैं।

संपर्क नंबर -

वी सुरेश सेकेंड सेक्रेटरी (काउंसलर) मोबाइल +251 911506852,

मोहन लाल, मोबाइल +251 911506851 से भी संपर्क किया जा सकता है।'

ये भी देखें:‘खतरों के खिलाड़ी’ सीजन 9 के विजेता बने कॉरियोग्राफर पुनीत पाठक2019/03/11

SK Gautam

SK Gautam

Next Story