×

पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति के 14 ठिकानों पर सीबीआई का छापा

suman
Published on: 16 May 2017 5:00 AM GMT
पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति के 14 ठिकानों पर सीबीआई का छापा
X

चेन्नई: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम के तमिलनाडु स्थित आवासों पर छापेमारी की। सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई ने मंगलवार सुबह चिदंबरम के घर पर छापा मारा।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम के तमिलनाडु स्थित आवासों पर छापेमारी की। यह छापेमारी विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) द्वारा आईएनएक्स मीडिया (अब 9एक्स मीडिया) को कानूनों को धता बताकर दी गई मंजूरी के मामले में की गई।

आगे....

एफआईपीबी द्वारा यह मंजूरी उस समय दी गई थी जब चिदंबरम वित्त मंत्री थे और पीटर व इंद्राणी मुखर्जी आईएनएक्स मीडिया का संचालन करते थे। फिलहाल, पीटर और इंद्राणी मुखर्जी शीना बोरा हत्याकांड में जांच का सामना कर रहे हैं। सीबीआई की अलग-अलग टीमों ने तमिलनाडु में चिदंबरम के 10 से अधिक स्थानों की तलाशी ली। दिल्ली, मुंबई और हरियाणा के गुरुग्राम में भी कई स्थानों पर छापेमारी की गई।

आगे....

इस मामले में कार्ति चिदंबरम और इंद्राणी मुखर्जी के खिलाफ प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज किए जाने के एक दिन बाद सीबीआई ने यह छापेमारी की है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कथित विदेशी विनियम उल्लंघन मामले में कार्ति चिदंबरम की कंपनी की भूमिका की जांच कर रहा है। यह मामला 2010 में विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के तहत दर्ज है। इसके तहत मॉरीशस की तीन कंपनियों ने आईएनएक्स मीडिया में निवेश किया है। ईडी ने 40 करोड़ रुपये से अधिक के फेमा उल्लंघन मामले में कार्ति चिदंबरम को कारण बताओ नोटिस जारी किया था।

सौजन्य: आईएएनएस

suman

suman

Next Story