×

किसी एक का काम नहीं पुलवामा आतंकी हमला, सुरक्षा में हुई चूक: पूर्व रॉ चीफ

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ पर हुए आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए। इस हमले पर खुफिया एजेंसी रॉ के पूर्व चीफ विक्रम सूद का का कहना है कि किसी एक व्यक्ति का काम नहीं था बल्कि यह पूरे एक समूह का काम था। यही नहीं इसकी वजह सुरक्षा में चूक भी है।

Dharmendra kumar
Published on: 18 Feb 2019 4:41 AM GMT
किसी एक का काम नहीं पुलवामा आतंकी हमला, सुरक्षा में हुई चूक: पूर्व रॉ चीफ
X

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ पर हुए आतंकी हमले में 40 जवान शहीद हो गए। इस हमले पर खुफिया एजेंसी रॉ के पूर्व चीफ विक्रम सूद का का कहना है कि किसी एक व्यक्ति का काम नहीं था बल्कि यह पूरे एक समूह का काम था। यही नहीं इसकी वजह सुरक्षा में चूक भी है। रविवार को सूद ने मीडिया से बात करते हुए यह बातें कहीं।

उन्होंने कहा कि पुलवामा आतंकी हमले की पूरी घटना को किसी एक व्यक्ति ने अंजाम नहीं दिया। इसके पीछे पूरी टीम लगी होगी। पूर्व रॉ चीफ ने कहा कि इस प्रकार की घटना सुरक्षा में कहीं किसी प्रकार की खामी के बिना नहीं होती। उन्हें (सीआरपीएफ) वाहनों की आवाजाही के बारे में जानकारी थी। इसे अंजाम देने के पीछे लोगों का समूह रहा होगा।

भारत को इस पर क्या जवाब देना चाहिए, यह पूछे जाने पर विक्रम सूद ने कहा कि यह कोई बॉक्सिंग मैंच नहीं है। मुक्के के बदले मुक्का नहीं चलेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कह चुके हैं कि समय और स्थान का चुनाव सुरक्षा बल करेंगे।

जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में वैश्विक आतंकवादी घोषित कराने में चीन के अडंगा लगाने के अड़चनों को लेकर उन्होंने कहा कि चीन पाकिस्तान के अनुरोध पर ऐसा कर रहा है।

सूद ने कहा कि जब मसूद अजहर को आतंकवादी घोषित करने की बात आती है तो संयुक्त राष्ट्र में केवल चीन ही उसकी रक्षा करता है। रॉ के पूर्व प्रमुख ने दावा किया कि चीन ऐसा इसलिए कर रहा है, क्योंकि उसे आशंका है कि शिंनजियांग प्रांत के इस्लामिक संगठन पाकिस्तान के आतंकवादियों से संपर्क कर सकते हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story