×

#OROP को लेकर पूर्व सैनिक ने जंतर मंतर पर किया सुसाइड, केजरीवाल ने कहा-मोदी जिम्‍मेदार

By
Published on: 2 Nov 2016 5:37 AM GMT
#OROP को लेकर पूर्व सैनिक ने जंतर मंतर पर किया सुसाइड, केजरीवाल ने कहा-मोदी जिम्‍मेदार
X

नई दिल्ली: राजधानी में जंतर मंतर पर वन रैंक-वन पेंशन की मांग को लेकर पदर्शन कर रहे एक पूर्व सैनिक के जहर खाकर सुसाइड कर लिया है। मृतक पूर्व सैनिक वन रैंक-वन पेंशन मुद्दे पर सरकार के फैसले से संतुष्ट नहीं था। मृतक अपने कुछ साथियों के साथ सोमवार से जंतर-मंतर पर धरना दे रहा था।

इस घटना के बाद दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा कि अगर मोदी ने ने वन रैंक वन पेंशन लागू कर दिया होता तो देश का जवान आत्‍महत्‍या नहीं करता। केजरीवाल ने कहा कि मोदी राज में किसान से लेकर जवान तक सुसाइड कर रहे हैं।

मृतक पूर्व हरियाणा के रहने वाले हैं उनका नाम रामकिशन ग्रेवाल था। पुलिस के मुताबिक, रामकिशन वन रैंक-वन पेंशन मुद्दे पर सरकार के फैसले से असहमत थे। वह सोमवारे से जंतर मंतर पर अपने कुछ साथियों के साथ प्रदर्शन कर रहे थे।

परिजनों ने क्या कहा

मंगलवार दोपहर रामकिशन अपने साथियों के साथ अपनी मांगों को लेकर रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर से मिलने जा रहे थे। रास्ते में ही रामकिशन ने जहर खा लिया। गंभीर हालत में उन्हें राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया, जहां इलाज के दौरान रामकिशन की मौत हो गई।

आगे की स्‍लाइड में पढ़ें केजरीवाल ने ट्टवीट कर मोदी पर किया हमला...





अागे की स्‍लाइड में पढ़ेें राम किशन का सुसाइड नोट...



Next Story