×

West Bengal Factory Blast: अभी-अभी पश्चिम बंगाल में पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, 6 लोगों की मौत

West Bengal Fire Cracker Factory Blast: पश्चिम बंगाल के जगन्नाथपुर में रविवार को एक पटाखा फैक्ट्री में भयानक विस्फोट हो गया है। इस विस्फोट में 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं।

Jugul Kishor
Published on: 27 Aug 2023 6:28 AM GMT (Updated on: 27 Aug 2023 7:07 AM GMT)
West Bengal Factory Blast: अभी-अभी पश्चिम बंगाल में पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, 6 लोगों की मौत
X
सांकेतिक तस्वीर ( सोशल मीडिया)

West Bengal Fire Cracker Factory Blast: पश्चिम बंगाल से बड़ी खबर सामने आ रही है। पश्चिम बंगाल के जगन्नाथपुर में रविवार को एक पटाखा फैक्ट्री में भयानक विस्फोट हो गया। इस विस्फोट में 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि दर्जन भर लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। मौके पर अफरा तफरी का माहौल है। विस्फोट इतना भयंकर हुआ है कि फैक्ट्री के आसपास के कई घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं।

मृतकों में तीन बच्चे शामिल

जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल के जगन्नाथपुर उत्तर 24 परगना इलाके में आने वाले दत्तपुकुर की पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई है। स्थानीय निवासियों का दावा है कि कम से कम 6 लोग मारे गए। मृतकों में तीन बच्चे शामिल हैं। घटना की सूचना के बाद दत्तपुकुर पुलिस मौके पर पहुंची और राहत बचाव कार्य में जुट गई।

विस्फोट से 100 से ज्यादा घरों में आई दरारें

बताया जा रहा है विस्फोट इतना भयंकर हुआ है कि 100 से ज्यादा घरों में दरारें आ गई हैं। कई घरों की छत और दीवारें क्षतिग्रस्त हो गई हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि पटाखा फैक्ट्री अवैध रूप से चल रही थी। स्थानीय निवासियों ने आरोप लगाया है कि ये अवैध फैक्ट्री तृणमूल कांग्रेस नेता की मदद से चल रही थी। वहीं, विस्फोट के बाद स्थानीय लोगों का गुस्सा फूट पड़ा हैं। पुलिस के सामने लोगों ने जोरदार प्रदर्शन किया है।

मौके पर पहुंची पुलिस का कहना है कि सभी मृतकों के शवों को कब्जे में ले लिया गया है। पटाखा फैक्ट्री के बारे में जानकारी इकठ्ठा की जा रही है कि आखिर फैक्ट्री का लाइसेंस था या नहीं। इस बारे में पता लगाया जा रहा है और पूछताछ की जा रही है। साथ ही पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट कैसे हुआ इस बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही हैं। उन्होने कहा कि हादसे के वक्त फैक्ट्री में कितने लोग काम कर रहे थे अभी ये पता नहीं चल पाया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story