×

नेपालियों के लिए सरकारी सुविधा, भारत में मिलती है ऐसे, हुआ बड़ा खुलासा

फरेंदा पुलिस और साइबर सेल को कामयाबी हाथ लगी और उन्होंने गैंग को पकड़ लिया। जो 10 हजार रुपये में नेपाली नागरिकों का फेक आधार कार्ड बनवाता था।

Shreya
Published on: 8 March 2021 7:08 AM GMT
नेपालियों के लिए सरकारी सुविधा, भारत में मिलती है ऐसे, हुआ बड़ा खुलासा
X
नेपालियों के लिए सरकारी सुविधा, भारत में मिलती है ऐसे, हुआ बड़ा खुलासा

महाराजगंज: उत्तर प्रदेश के महाराजगंज (Maharajganj) साइबर सेल और फरेंदा पुलिस ने नेपाली नागरिकों का फर्जी तरीके से भारतीय आधार कार्ड बनाने वाले गैंग का भंड़ाफोड़ किया है। इस मामले में तीन साइबर अपराधियों (Cyber ​​Criminals) को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से आधार कार्ड बनाने वाले उपकरण, 13 ग्राम पंचायत का मोहर, प्रिंटर, फिंगर स्कैनर, GPS लोकेटर समेत फ्रॉड में इस्तेमाल होने वाले कई चीजों समेत 60 हजार कैश बरामद किया है।

तीनों अपराधियों को भेजा गया जेल

पुलिस ने इन तीनों शातिर आरोपियों के खिलाफ जालसाजी और IT एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया है। बताया जा रहा है कि ये सभी केवल दस हजार रुपये में भारत के सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया करते थे। इस साजिश का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि उन्हें मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि नेपाली नागरिकों का महाराजगंज के पते से गोरखपुर जनपद के कैंपियरगंज, पीपीगंज, फरेंदा में फर्जी तरीके से आधार कार्ड बनाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: कोविड वैक्सीनेशन में यूपी अव्वल, राजस्थान बना रोल मॉडल, अन्य राज्यों का ये हाल

arrest (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

ऐसे पकड़ा पुलिस ने

इस सूचना के बाद मामले में पुलिस ने गहनता से जांच करनी शुरू कर दी। इस दौरान फरेंदा पुलिस और साइबर सेल को कामयाबी हाथ लगी और उन्होंने गैंग को पकड़ लिया। जो 10 हजार रुपये में नेपाली नागरिकों का फेक आधार कार्ड बनवाता था। मामले में महाराजगंज के एसपी प्रदीप गुप्ता ने बताया क‍ि यह गैंग नेपाली लोगों को इस आधार से भारत में मिलने वाली सरकारी सुविधाओं को दिलाने का झांसा देता था।

यह भी पढ़ें: यहां रोज सजती थीं जिस्म की मण्डी, ये शख्स अपनी ही गर्लफ्रेंड के लिए लाता था ग्राहक

गैंग में सम्मिलित लोगों के खिलाफ होगी कार्रवाई

मामले में पुलिस ने कई गंभीर धारा समेत आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर आरोपियों को जेल भेज दिया है। साथ ही कहा गया है कि जो भी इसमें सम्मिलित था, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल इस गैंग के पकड़े जाने के बाद मामले में कई तरह के सवाल भी खड़े हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस: योगी सरकार महिलाओं के विकास के लिए कर रही है ये काम

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story