×

CAA: गृहमंत्री ने शेयर किया था ये नंबर, अब इस पर आ रहा है ये SHAMELESS ऑफर

सीएए को लेकर देश में फैले भ्रम को मिटाने के लिए सत्ताधारी पार्टी बीजेपी ने सोशल मीडिया पर एक कैंपेन चलाया है। इस कानून के समर्थन के लिए 88662-88662 नंबर पर लोगों से मिस्ड कॉल कर इस मुहिम को समर्थन देने की अपील की।  अब इस नंबर का सोशल मीडिया पर अलग ही यूज होने लगा है

suman
Published on: 4 Jan 2020 5:16 PM GMT
CAA: गृहमंत्री ने शेयर किया था ये नंबर, अब इस पर आ रहा है ये SHAMELESS ऑफर
X

नई दिल्ली: एक फोन नंबर है. जिस पर आपको नेटफ्लिक्स का 6 महीने का और एप्पल टीवी का 3 महीने का सब्सक्रिप्शन मिलेगा, 1000 जीबी डाटा मिलेगा, लड़कियों से बात करने का मौका मिलेगा। अगर आप T20 वर्ल्ड कप में चाहते हैं कि धोनी इंडिया को लीड करें, तो इस नंबर पर मिस्डकॉल करिए। अगर आपको 15 लाख रुपये चाहिए, तो इस नंबर पर कॉल करिए। इस नंबर पर कॉल करने से आपको 100 फीसदी नौकरी मिलने की गारंटी है।

सीएए को लेकर देश में फैले भ्रम को मिटाने के लिए सत्ताधारी पार्टी बीजेपी ने सोशल मीडिया पर एक कैंपेन चलाया है। इस कानून के समर्थन के लिए 88662-88662 नंबर पर लोगों से मिस्ड कॉल कर इस मुहिम को समर्थन देने की अपील की। अब इस नंबर का सोशल मीडिया पर अलग ही यूज होने लगा है। देश के गृहमंत्री और बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने खुद इस नंबर को अपने ट्विटर पर शेयर किया है, लेकिन अब इसी नंबर को लेकर सोशल मीडिया पर बीजेपी की चुटकी ली जा रही है।

यह पढ़ें...फडणवीस का सीएम उद्धव पर बड़ा हमला, कहा- महाविकास अघाड़ी सरकार ने जनता को दिया धोखा

ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि इसी नंबर को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह की बातें होने लगी है। कैंपेन के समर्थन के लिए जारी किए गए नंबर 88662-88662 पर ही कोई लड़की दोस्ती का ऑफर देती है तो कोई इसी नंबर पर कॉल कर नेटफिलिक्स का मुफ्त सब्स्क्रिप्शन देने का दावा । वहीं एक शख्स इसी नंबर को अपने ट्विटर पर डाल कर दावा कर रहा है कि अगर आप बोर हो रहे हैं तो मुझसे बात करें। सोशल मीडिया पर तफ्तीश के दौरान हमें कई ऐसे ट्विटर हैंडल मिले जिसमें कथित तौर पर लड़कियां इस नंबर से लोगों को दोस्ती करने और प्यार करने जैसा प्रस्ताव दे रही है।

कुछ लड़कियों ने तो इसे अपना नंबर तक बताया है। हालांकि इन ट्विटर हैंडल के सत्यता की पुष्टि नहीं की जा सकती है। इसी नंबर को शेयर करते हुए एक शख्स ने तो लोगों को नेटफ्लिक्स का मुफ्त सब्स्क्रिप्शन देने का ऑफर दिया है। हालांकि उसी ट्वीट पर नेटफ्लिक्स इंडिया के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जवाब देते हुए उसे फेक बताया और ग्राहकों को उससे सावधान रहने की हिदायत दी गई।

यह पढ़ें...जिलास्तरीय उद्योग बन्धु की मासिक बैठकें डीएम की अध्यक्षता में कराएंः मुख्य सचिव

बीजेपी के सीएए के समर्थन के लिए जारी नंबर 88662-88662 को आंचल नाम के ट्विटर यूजर ने अपना नंबर बताते हुए लड़कों को दोस्ती करने का प्रस्ताव दिया है। ऐसे सैकड़ों ट्वीट सोशल मीडिया पर मिले हैं जिसमें लोग इसी नंबर पर तरह-तरह के प्रस्ताव दे रहे हैं या फिर इसे अपना नंबर बता रहे हैं। इसी को लेकर कुछ लोगों ने बीजेपी के शेयर किए गए नंबर और दूसरे दावों को लेकर बीजेपी को सोशल मीडिया पर खरी-खोटी सुना दी और कुछ लोग इसका मजाक उड़ाने लगे ।

suman

suman

Next Story