×

Famous IAS Officer Wife: आईएएस ऑफिर्स की ये बीवियां बहुत ही फेमस, पॉपुलैरिटी में अधिकारी पति भी फेल इनके सामने

Famous IAS Officer Wife: कई आईएएस अधिकारी अपने परिवार के कारण भी सुर्खियों में रहते हैं। मसलन आईएएस ऑफिसर अतहर आमिर खान अपनी बीवी की खूबसूरती को लेकर मीडिया में छाए रहते हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 8 Jan 2023 10:59 AM GMT
Famous IAS Officer Wife: आईएएस ऑफिर्स की ये बीवियां बहुत ही फेमस, पॉपुलैरिटी में अधिकारी पति भी फेल इनके सामने
X

Famous IAS Officer Wife: भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के अधिकारियों के कंधे पर सरकारी की जनकल्याणकारी नीतियों को जमीन पर उतारने की जिम्मेदारी होती है। यही वजह है कि इस सेवा को देश में सबसे प्रतिष्ठित माना जाता है। आईएएस ऑफिसर सिविल सर्विस परीक्षा में टॉप रैंक हासिल करने वाले कैंडिडेट को बनाया जाता है। सिविल सर्विस एग्जाम को इसलिए देश की सबसे कठिन परीक्षा मानी जाती है। आईएएस अधिकारियों का रूतबा अलग होता है, उनके पास वो शक्तियां होती हैं, जो किसी अन्य सरकारी अधिकारियों के पास नहीं होती।

इन्हीं वजहों से निजी क्षेत्र में लाखों - करोड़ों का पैकेज होने के बाद भी युवा कॉरपोरेट सेक्टर को छोड़कर इस सर्विस में ज्वाइन के लिए लालायित रहते हैं। देश के कई आईएएस अधिकारियों ने अपने काम के बदौलत एक अलग मुकाम हासिल किया है।

वहीं, कई आईएएस अधिकारी अपने परिवार के कारण भी सुर्खियों में रहते हैं। मसलन आईएएस ऑफिसर अतहर आमिर खान अपनी बीवी की खूबसूरती को लेकर मीडिया में छाए रहते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी ही अधिकारियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

IAS अतहर की पत्नी

IAS अधिकारी अतहर आमिर खान अपनी दूसरी शादी को लेकर खासे चर्चा में रहे। उनकी दूसरी पत्नी डॉक्टर महरीन काजी अपनी खूबसूरती को लेकर इन दिनों मीडिया में छायी रहती हैं। जम्मू कश्मीर के अतहर ने साल 2015 के यूपीएससी एग्जाम में सेकेंड रैंक हासिल किया था।

उन्होंने साल 2018 में आईएएस टीना डाबी से पहली शादी की थी। 2021 में टीना और अतहर के रास्ते अलग हो गए थे। फिर अतहर ने जम्मू कश्मीर के श्रीनगर की रहने वाली पेशे से डॉक्टर महरीन काजी से दूसरी शादी रचाई।

काजी की खूबसूरत तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल होती हैं। उनके इंस्टाग्राम पर दो लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं। महरीन काजी फैशन इंडस्ट्री में भी काफी एक्टिव हैं।

IAS प्रदीप गंवाडे की पत्नी

IAS प्रदीप गंवाडे की पत्नी टीना डाबी एक लोकप्रिय आईएएस अधिकारी हैं। टीना डॉबी ने साल 2015 के यूपीएससी एग्जाम में टॉप कर धमाल मचा दिया था। डाबी ने इसी एग्जाम में सेकेंड रैंक हासिल करने वाले जम्मू कश्मीर के अतहर आमिर से साल 2018 में शादी रचा ली थी।

साल 2021 में दोनों के रास्ते अलग हो गए। राजस्थान में पोस्टेट टीना डाबी की मुलाकात इस दौरान एक अन्य आईएएस अधिकारी प्रदीप गंवाडे से हुई। उम्र में 13 साल बड़े गंवाडे से टीना ने पिछले साल अप्रैल में दूसरी शादी रचा ली।

आईएएस टीना डाबी अपनी खूबसूरती को लेकर भी सुर्खियों में बनी रहती हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 15 लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं। फैसबुक और ट्विटर पर भी उनकी तगड़ी फैन फॉलोइंग है। टीना अक्सर इंस्टा पर अपनी खूबसूरत फोटोज और रील्स शेयर करती रहती हैं। आईएएस टीना की गिनती देश की लोकप्रिय नौकरशाहों में होती है।

IAS अवि प्रसाद की पत्नी

साल 2014 के बैच के आईएएस अधिकारी अवि प्रसाद की पत्नी रिजू बाफना की गिनती भी देश के फेमस युवा नौकरशाहों में होती है। छत्तीसगढ़ की रहने वाली बाफना ने साल 2014 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। उन्हें 77वां रैक मिला था।

2021 में उन्होंने अपने बैचमेट और आईएएस अधिकारी अवि प्रसाद से शादी की। रिजू बाफना जब एक प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी के तौर पर काम कर रही थीं, तब उन्होंने मप्र मानवाधिकार आयोग के अधिकारी संतोष चौबे पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाकर सनसनी मचा दी थी।

IAS तुषार सिंगला की पत्नी

पश्चिम बंगाल कैडर के साल 2015 बैच के अधिकारी तुषार सिंगला की पत्नी नवजोत सिमी अपनी खूबसूरती को लेकर मीडिया और सोशल मीडिया में छायी रहती हैं। डॉक्टरी की पढ़ाई कर चुकीं नवजोत खुद एक आईपीएस अधिकारी हैं। उन्होंने साल 2017 में दूसरे प्रयास में यूपीएससी का एग्जाम क्रैक किया था।

उन्हें 735वां रैंक मिला था। वह बिहार के कैडर की आईपीएस अधिकारी हैं और फिलहाल एसपी के पद पर तैनात हैं। पंजाब के गुरूदासपुर की रहने वाली डॉ नवजोत सिमी ने 14 फरवरी 2020 को आईएएस अधिकारी तुषार सिंगला के ऑफिस में ही शादी कर ली थी। नवजोत के खूबसूरत फोटोज सोशल मीडिया पर कहर बरपाते हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 12 लाख से अधिक फॉलोअर्स हैं।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story