Kanagan Ranaut Slapgate: किसान संगठनों ने महिला कांस्टेबल के समर्थन में निकाला मार्च, कंगना के पक्ष में उतरे ये फिल्मी सितारे

Kanagan Ranaut slapgate: अभिनेत्री से सांसद बनी कंगना रनौत के समर्थन में कई बॉलीवुड अभिनेता और अभिनेत्री भी आगे आए हैं। बॉलीवुड के लोगों ने इस घटना की कड़ी निंदा की है।

Viren Singh
Published on: 9 Jun 2024 12:33 PM GMT
Kanagan Ranaut Slapgate
X

Kanagan Ranaut Slapgate (सोशल मीडिया) 

Kanagan Ranaut Slapgate: अभिनेत्री और भाजपा की नवनिर्वाचित सांसद कंगना रनौत को बीते दिनों एयरपोर्ट पर थप्पड़ मारने के बाद सस्पेंड हुई सीआईएसएफ महिला कांस्टेबल के समर्थन में संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा सहित कई किसान संगठन उतर आए। इन किसानों संगठनों रविवार को मोहाली में मार्च निकाला। इस दौरान किसान नेताओं ने इस मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की। वहीं, सांसद कंगना रनौत में समर्थन में बॉलीवुड आ गया है।

महिला कांस्टेबल के साथ न हो अन्याय, समर्थन में निकाला मार्च

मार्च निकालने के दौरान किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। पंधेर ने कहा कि इस बात का पता लगाया जाना चाहिए कि घटना के पीछे क्या कारण था? किसान संगठनों के मार्च को देखते हुए किसी भी अनहोनी से निपटने के लिए पर्याप्त संख्या में सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए थे। मीडिया से बात करते हुए पंधेर महिला कांस्टेबल के साथ कोई अन्याय नहीं होना चाहिए। किसान नेताओं ने पंजाब के लोगों के खिलाफ कथित तौर पर भड़काऊ बयान देने के लिए रनौत पर भी निशाना साधा।

कंगना ने समर्थन आए बॉलीवुड के कई सितारे

अभिनेत्री से सांसद बनी कंगना रनौत के समर्थन में कई बॉलीवुड अभिनेता और अभिनेत्री भी आगे आए हैं। बॉलीवुड के लोगों ने इस घटना की कड़ी निंदा की है। कंगना के थप्पड़ विवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए रविवार को एक इंस्टाग्राम पोस्ट में पत्रकार फेय डिसूजा ने कहा कि हिंसा कभी भी इसका जवाब नहीं हो सकती, "खासकर हमारे देश में जो गांधी के अहिंसा के आदर्शों से पैदा हुआ है। यह विशेष रूप से खतरनाक है, जब सुरक्षाकर्मी वर्दी में रहते हुए हिंसक प्रतिक्रिया करते हैं। पत्रकार फेय डिसूजा की इस इंस्टा पोस्ट पर ऋतिक रोशन, आलिया भट्ट, सोनाक्षी सिन्हा, निर्देशक जोया अख्तर जैसे बॉलीवुड अभिनेताओं ने अपना समर्थन दिया और इसको लाइक भी किया।

जानिए क्या हुआ 6 जून को?

दरअसल, 6 जून को जब कंगना रनौत मंडी से सांसद चुने जाने के बाद चंडीगढ़ एयरपोर्ट से दिल्ली जा रही थीं तो किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान उनके पुराने बयान के लिए सुरक्षा जांच के दौरान CISF कांस्टेबल कुलविंदर कौर ने उन्हें थप्पड़ मार दिया। इस दौरान किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाली कुलविंदर कौर ने कहा कि प्रदर्शनकारियों में उनकी मां भी शामिल थीं। कौर 2009 में CISF में शामिल हुई थीं। सांसद को थप्पड़ मारने के मामले में कौर को सस्पेंड कर दिया गया है। उन पर एफआईआर दर्ज करते हुए विभागी जांच की जा रही है।

वीडियो संदेश में कंगना ने कही थी ये बात

चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर हुए हमले का खुलासा कंगना ने दिल्ली पहुंचकर किया है। उन्होंने एक वीडियो संदेश में कहा कि चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर सुरक्षा जांच के दौरान कांस्टेबल ने उनके चेहरे पर मारा और उनके साथ दुर्व्यवहार किया। कांस्टेबल बगल से उनकी ओर आया था। मेरे चेहरे पर मारा और मुझे गाली देना शुरू कर दिया। मैंने उससे पूछा कि उसने ऐसा क्यों किया और उसने कहा कि वह किसानों के विरोध का समर्थन करती है। रनौत ने कहा कि मैं सुरक्षित हूं, लेकिन मेरी चिंता यह है कि पंजाब में आतंकवाद और उग्रवाद बढ़ रहा है... हम इससे कैसे निपटें?

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story