×

किसानों को देशद्रोही बोला: मुख्यमंत्री केसीआर का बीजेपी पर हमला, सुने इनका पूरा बयान

Farmer Protest: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव रविवार को चंडीगढ़ में थे। यहां उन्होंने कहा कि दिल्ली की सीमा पर कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों को खालिस्तानी और देशद्रोही कहा गया।

Krishna Chaudhary
Published on: 22 May 2022 3:12 PM GMT
Punjab News
X

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव। (Social Media)

Farmer Protest: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (Telangana Chief Minister K. Chandrashekhar Rao) रविवार को चंडीगढ़ में थे। यहां उन्होंने किसान आंदोलन (Kisan Andolan) में शामिल रहे किसान नेताओं से मुलाकात की। इस दौरान किसानों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि दिल्ली की सीमा पर कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों को खालिस्तानी और देशद्रोही कहा गया। केसीआर ने किसानों से फसल का सही दाम मिलने तक पूरे देश में आंदोलन करने की अपील की। उन्होंने अगले चुनाव में उसी को वोट देने की अपील की, जो फसल का सही दाम देने की बात कहे। तेलंगाना सीएम (Telangana Chief Minister K. Chandrashekhar Rao) ने कहा कि अगर किसान चाहे तो देश की सत्ता पलट सकती है।

मोदी सरकार पर साधा निशाना

केंद्र सरकार (Central Government) पर लगातार हमलावर रहने वाले मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (Telangana Chief Minister K. Chandrashekhar Rao) ने कहा कि दिल्ली में बैठी सरकार किसानों का खून चूसना चाहती है। यदि कोई राज्य सरकार किसानों की मदद करना चाहती है तो केंद्र उसमें अड़ंगा लगाता है। सीएम राव ने कहा कि मैंने विधानसभा में कह दिया है कि चाहे हमारी जान जाए मगर हम मीटर नहीं लगाएंगे।

किसान आंदोलन को खत्म करने की थी साजिश: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) ने इस दौरान मोदी सरकार (Modi Government) पर हमला बोलते हुए कहा कि किसान आंदोलन के दौरान हमारे पास एक फाइल आई, जिसमें दिल्ली के सभी स्टेडियमों को जेल बनाने की बात कही गई थी। इनमें किसानों को बंद किया जाना था। मैं खूद एक आंदोलन से निकला नेता हूं और मैं सरकार की मंशा को समझ किया कि यह किसानों के आंदोलन को खत्म करने की साजिश है। इसलिए हमने इससे मना कर दिया और वहां आंदोलन कर रहे किसानों की सुविधा का पूरा इंतजाम करवाया। इस दौरान केजरीवाल ने एक बड़ा दावा करते हुए कहा कि जिस तरह दिल्ली में शिक्षा, सेहत और बिजली मॉडल बना, उसी तरह पंजाब में किसान का मॉडल बनाएंगे।

किसान आंदोलन और गलवान झड़प में मरे लोगों को दी गई सहायता राशि

चंडीगढ़ में रविवार को तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर (Telangana Chief Minister K. Chandrashekhar Rao) ने किसान आंदोलन में मरे 712 किसानों के परिवार को तीन – तीन लाख रूपये दिए। इसके अलावा चीन के साथ गलवान में हुए झड़प के दौरान शहीद हुए पंजाब के चार सैनिकों के परिवार को 10 – 10 लाख की मदद दी। इस दौरान केसीआऱ और अरविंद केजरीवाल के अलावा पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) और किसान नेता राकेश टिकैत (Farmer leader Rakesh Tikait) भी मौजूद रहे।

केसीआर के इस कार्यक्रम के कई मायने निकाले जा रहे हैं। इसे गैर – भाजपा और गैर – कांग्रेस मोर्चे के गठन की कवायद के रूप में भी देखा जा रहा है। जिसकी वकालत लंबे समय तक तेलंगाना सीएम करते रहे हैं। हालांकि शरद पवार और उद्धव ठाकरे जैसे प्रमुख विपक्षी नेता बगैर कांग्रेस के किसी विपक्षी गठबंधन के आकार लेने की संभावना को खारिज कर चुके हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story