×

राजस्थान में 11 सूत्रीय मांगों के साथ कर्ज माफी को लेकर किसानों का आंदोलन जारी

suman
Published on: 14 Sep 2017 8:59 AM GMT
राजस्थान में 11 सूत्रीय मांगों के साथ कर्ज माफी को लेकर किसानों का आंदोलन जारी
X

जयपुर- राजस्थान में कर्ज माफी को लेकर राज्यभर में किसानों ने आंदोलन तेज कर दिया हैं और इस आंदोलन को समाप्त करने के लिए प्रयास भी तेज कर दिए हैं। इसको लेकर राज्य सरकार और किसान संगठनों के पदाधिकारियों के बीच दूसरे दौर की वार्ता जयपुर में शुरू हुई।

यह भी पढ़ें...कर्जमाफी कराने आए किसानों से रिश्वत लेता लेखपाल कैमरे में कैद, हुआ सस्पेंड

इस बैठक में कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी, सहकारिता मंत्री अजय सिंह किलक और भाजपा के प्रदेषाध्यक्ष अशोक परनामी और किसानों के नेता अमराराम और नेता भी उपस्थित थे। बैठक की वार्ता से पहले अमराराम ने कहा कि सरकार ने वार्ता करने के लिए बुलाया था, इसीलिए आए है और किसानों के कर्ज को माफ करना इस बैठक का अहम मुद्धा हैं। जब तक सरकार किसानों का कर्जा माफ नहीं कर देेती, तब तक आंदोलन चलता रहेगा।

यह भी पढ़ें...किसानों के साथ छल कर रही है योगी सरकार : रालोद

प्रदेश में किसानों पर करीब 39 हजार 500 करोड़ का कर्जा है। सूत्रों के अनुसार 11 सूत्रीय मांगों को लेकर किसानों के द्वारा आंदोलन जारी है जैसे सीकर, श्रीगंगानगर, बीकानेर, हनुमानगढ़ आदि जिलों में किसानोें ने प्रदर्शन किया और हाइवे भी जाम किया। बीकानेर में किसानों ने जयपुर हाइवे पर पेड़ डालकर रास्ता बंद कर दिया, इसी तरह सीकर जिले में भी किसानों ने कई स्थानों को जाम कर रखा है, और इस जाम की वजह से दूध, फल, सब्जी आदि की सप्लाई प्रभावित हुई ।

suman

suman

Next Story