×

Kisan Panchayat in Delhi: यूपी पुलिस हमें ज्यादा तंग न करे, वरना...किसान नेता राकेश टिकैत ने दी चेतावनी

Kisan Panchayat in Delhi राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज यानी रविवार का दिन काफी अहम रहने वाला है क्योंकि नई संसद भवन के उद्घाटन समारोह के साथ-साथ पहलवानों और किसानों की पंचायत भी होने वाली है।

Krishna Chaudhary
Published on: 28 May 2023 8:17 AM GMT
Kisan Panchayat in Delhi: यूपी पुलिस हमें ज्यादा तंग न करे, वरना...किसान नेता राकेश टिकैत ने दी चेतावनी
X
Kisan Panchayat in Delhi

Kisan Panchayat in Delhi: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज यानी रविवार का दिन काफी अहम रहने वाला है क्योंकि नई संसद भवन के उद्घाटन समारोह के साथ-साथ पहलवानों और किसानों की पंचायत भी होने वाली है। भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत के नेतृत्व में गाजीपुर बॉर्डर पर रविवार को किसानों की बड़ी मीटिंग होने वाली है। लिहाजा यूपी पुलिस किसान संगठन के नेताओं और कार्यकर्ताओं को रोकने की कोशिश कर रही है। पुलिस की इस कवायद पर टिकैत भड़क गए हैं। उन्होंने यूपी पुलिस को सीधे चेतावनी दे डाली है।

बीकेयू नेता ने कहा कि हमारा दिल्ली जाने का कार्यक्रम है। प्रशासन ने उनकी सभी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के घर फोर्स लगा रखी है। प्रशासन सुबह 10 बजे तक फोर्स हटा ले, नहीं तो हम दिल्ली गाड़ी से नहीं बल्कि ट्रैक्टर से जाएंगे। उन्होंने कहा कि अगर ट्रैक्टर से निकले तो तब तक वापस नहीं आएंगे, जब तक आंदोलन खत्म नहीं हो जाएगा। दरअसल, भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने जंतर-मंतर पर धरने पर बैठी पहलवानों के समर्थन में रविवार को गाजीपुर बॉर्डर पर पंचायत का कॉल दिया है।

यूपी पुलिस को टिकैत की चेतावनी

अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं के घर पर पुलिस-प्रशासन के सख्त पहरे से झल्लाए राकेश टिकैत ने चेतावनी देते हुए कहा कि स्टेट पुलिस हमें ज्यादा तंग न करे। क्योंकि हम दिल्ली जरूर जाएंगे, हम रूकेंगे नहीं। अगर हमें यहां पर रोका गया तो हम यहीं पर बैठ जाएंगे। टिकैत ने कहा कि अगर पुलिस की कार्रवाई में उनके एक भी कार्यकर्ता को चोट आई तो हम दिल्ली गाड़ी से नहीं ट्रैक्टर से जाएंगे। उन्होंने कहा कि अगर फोर्स नहीं हटी को तो रविवार सुबह 11 बजे वे फिर लाइव आएंगे।

टिकैत ने बीकेयू के कार्यकर्ताओं से कही ये बात

भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने संगठन के कार्यकर्ताओं को भी संबोधित किया है। पुलिसिया कार्रवाई के आगे न झुकने की अपील की है। उन्होंने कहा कि जिन कार्यकर्ताओं को डर लगता है, वह अपना इस्तीफा दे दें और पुलिस वालों के डर से घर में रहें।

पश्चिमी यूपी की पुलिस हुई अलर्ट

दिल्ली-गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों के संभावित जमावड़े को देखते हुए पश्चिमी यूपी के अंतर्गत आने वाले जिलों की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है। भारतीय किसान यूनियन की पंचायत में बड़ी संख्या में इन जिलों से किसानों के पहुंचने की संभावना है, जिसे देखते हुए सुबह 7 बजे से ही पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगा दी गई है। वेस्ट यूपी के सभी जिले के एसपी हालात पर कड़ी नजर बनाए हुए हैं।

नए संसद भवन के सामने महिला महापंचायत की तैयारी

दिल्ली में आज पहलवानों की भी महिला महापंचायत होगी। महिला रेसलर साक्षी मलिक ने बताया कि नाश्ते के बाद सुबह साढ़े 11 बजे हम नए संसद भवन के लिए मार्च करेंगे। मार्च में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में महिलाएं सिंधु बॉर्डर, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर से आने वाली हैं। दिल्ली पुलिस भी इसे लेकर अलर्ट मोड में है। प्रस्तावित मार्च को देखते हुए आईटीओ रोड के पास बैरिकेड़्स लगा दिए गए हैं। सिंधु और टिकरी बॉर्डर पर कड़ी चेकिंग हो रही है। हरियाणा पुलिस भी किसानों को रोकने की कोशिश कर रही है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story