×

आया किसानों का जत्था: तत्काल लिया गया ये बड़ा फैसला, NH-24 हाईवे किया गया बंद

दिल्ली बॉर्डर पर हो रहे किसानों के प्रदर्शन के चलते आज नेशनल हाईवे-24 बंद कर दिया गया। दरअसल, गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों की संख्या लगातार बढ़ा रही है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने नेशनल हाईवे-24 बंद होने की जानकारी दी है।

SK Gautam
Published on: 30 Jan 2021 10:17 AM GMT
आया किसानों का जत्था: तत्काल लिया गया ये बड़ा फैसला, NH-24 हाईवे किया गया बंद
X
आया किसानों का जत्था: तत्काल लिया गया ये बड़ा फैसला, NH-24 हाईवे किया गया बंद

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का आंदोलन फिर से जोर पकड़ता जा रहा है। इस आन्दोलन को चलते हुए दो महीने से ज्यादा हो गए हैं। ट्रैक्टर रैली के चलते दिल्ली में हुई हिंसा के कारण आंदोलन एक बार कमजोर होता दिखाई दिया, बृहस्पतिवार की घटना ने इसमें नई जान डाल दी है। दिल्ली बॉर्डर पर हो रहे किसानों के प्रदर्शन के चलते आज नेशनल हाईवे-24 बंद कर दिया गया। दरअसल, गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों की संख्या लगातार बढ़ा रही है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने नेशनल हाईवे-24 बंद होने की जानकारी दी है।

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ

बता दें कि दिल्ली से सटे गाजीपुर बॉर्डर और गाजियाबाद को आने वाली एनएच-24 की सड़कें बंद कर दी गई हैं। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने इस बात की जानकारी दी। इसस पहले किसान के प्रदर्शन के मद्देनजर गाजीपुर बॉर्डर के आसपास के इलाकों में इंटरनेट सेवाएं रोक दी गई थीं। किसानों के प्रतिनिधि अनशन पर है। दिल्ली से सटी सीमाओं पर किसान भारी संख्या में मौजूद हैं। किसानों के प्रदर्शन के दौरान किसी अनहोनी को टालने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किए गए हैं।

NH 24 closed-3

दिल्ली बॉर्डर पर फिर बढ़ी किसानों की संख्या

बता दें कि भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत के आह्वान के बाद उत्तर प्रदेश के जिले बिजनौर, मेरठ, बागपत, मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद और बुलंदशहर से और ज्यादा संख्या में किसान दिल्ली बॉर्डर पर आंदोलन में शामिल होने के लिए पहुंच गए हैं। हालांकि यूपी पुलिस ने किसान प्रदर्शनकारियों से हाईवे खाली करने का अल्टीमेटम दिया था। लेकिन किसानों की भीड़ अब और बढ़ गई है। बड़ी संख्या में सुरक्षाबल यहां तैनात किए गए हैं।

NH 24 closed

ये भी देखें: भड़के राकेश टिकैत: किसान आंदोलन से आई बड़ी खबर, सुनें क्या कहा उन्होंने

नेशनल हाईवे-24 इसलिए है बेहद महत्त्वपूर्ण इन शहरों को दिल्ली से जोड़ता है

बता दें कि नेशनल हाईवे-24 दिल्ली को उत्तर प्रदेश के प्रमुख शहर गाजियाबाद, हापुड़, मुरादाबाद, बरेली, शाहजहांपुर, सीतापुर और लखनऊ आदि से जोड़ता है। नेशनल हाईवे-24 के बंद होने से यूपी के इन शहरों से दिल्ली आने-जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा। गौरतलब है कि गाजीपुर बॉर्डर पर गुरुवार को टकराव जैसे हालात बन गए थे, प्रदर्शन स्थल पर प्रशासन द्वारा लगातार की गई बिजली कटौती इसकी वजह बनी थी। किसान नेता राकेश टिकैत के नेतृत्व में बड़ी संख्या में आंदोलनकारी गाजीपुर बॉर्डर पर 28 नवंबर 2020 से प्रदर्शन कर रहे हैं।

ये भी देखें: यूपी और दिल्ली सरकार ने जारी की कोरोना की नई गाइडलाइन, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

विपक्षी पार्टियों ने समर्थन किसान आंदोलन का

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने किसान आंदोलन को समर्थन दिया है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, आरएलडी नेता जयंत चौधरी और भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद ने राकेश टिकैत से मुलाकात करके उन्हें अपना समर्थन दिया।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story