किसान हिंसा का दोषी: यही हैं वो असली जिम्मेदार, जिसने दिल्ली में मचा दिया तांडव

किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा का दोषी कौन है? दिल्ली हिंसा में दो लोगों के नाम खुलकर सामने आ रहे हैं। एक तो पंजाब के गैंगेस्टर लक्खा सिधाना का और दूसरा पंजाबी एक्टर-सिंगर दीप सिद्धू का।

Published by Shivani Awasthi Published: January 27, 2021 | 12:10 pm
Farmers Protest Tractor Rally Delhi Violence Accused Deep Sidhu And Gangster Lakha Sidhana Red Fort Ruckus

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा के बाद अब सवाल उठ रहा है कि आखिर दोषी कौन है? किसानों पर आरोप लग रहे तो वहीं दिल्ली पुलिस पर भी सवाल खड़े किये जा रहे। सरकार की मंशा पर भी शक किया जा रहा और साजिश बताई जा रही, लेकिन इस पूरे घटनाक्रम में दो नाम खुलकर सामने आ रहे। इन दोनों पर दिल्ली में किसानों को हिंसा के लिए भड़काने का आरोप लग रहा है। फ़िलहाल पुलिस दोनों की भूमिका पर जांच कर रही है। आइये जानते हैं कि दिल्ली हिंसा में सामने आये दो नामों के बारे में।

गैंगेस्टर लक्खा और एक्टर दीप सिद्धू की भूमिका पर जांच

दरअसल, दिल्ली हिंसा में दो लोगों के नाम खुलकर सामने आ रहे हैं। एक तो पंजाब का गैंगेस्टर लक्खा सिधाना और पंजाबी एक्टर-सिंगर दीप सिद्धू। एक ओर दिल्ली पुलिस हिंसा में पुलिसकर्मियों पर हमला करने को लेकर लक्खा सिदाना की भूमिका की जांच कर रही है तो वहीं हिंसा भड़काने और लाल किले पर झंडा फहराने को लेकर दीप सिद्धू पर लग रहे आरोपों पर भी जांच में जुटी हैं। इसी कड़ी में पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है और उपद्रवियों की पहचान में लगी है। अब तक दिल्ली के अलग अलग क्षेत्रों में 22 एफआईआर दर्ज की गयी हैं।

red fort

कौन है लक्खा सिधाना?

लक्खा सिधाना पंजाब का रहने वाला है। सिधाना का नाम अपराध की दुनिया से जुड़ा हुआ है। बाद में वह राजनीति में आया और फिर समाजसेवा के कामों में लग गया। कबड्डी का खिलाड़ी रह चुके सिधाना पर दर्जनों आपराधिक केस दर्ज हैं। इनमे गैंगेस्टर की कार्रवाई भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ेंः सावधान किसान! एक्शन में सरकार, दिल्ली हिंसा पर दिया बड़ा आदेश, नहीं बचेगा कोई

कौन है दीप सिद्धू?

दीप सिद्धू पंजाबी एक्टर और सिंगर हैं। किंगफिशर मॉडल हंट समेत कई मॉडलिंग प्रतियोगिताओं में जीत दर्ज कराने वाला दीप सिद्धू एक्टिंग की दुनिया में फिल्म ‘रमता जोगी’ से लॉन्च हुआ। इस फिल्म को अभिनेता धर्मेंद्र के बैनर विजेता फिल्म्स में बनाया गया था। साल 2019 दीप ने राजनीति में कदम रखा और गुरदासपुर से बीजेपी के नेता सनी देओल के लिए प्रचार किया था।

एक्टर दीप सिद्धू

ये भी पढ़ेंःकिसान हिंसा खुलासा: सामने आया टिकैत का ये वीडियो, देख सरकार भी हिल गईं

इसीलिए अब दीप सिद्धू को भाजपा का एजेंट बता कर सनी देओल के साथ उसका नाम जोड़ा जा रहा है। हालंकि सांसद और एक्टर सनी देओल ने सिद्धू के साथ किसी भी कनेक्शन के होने से इनकार कर दिया।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App