×

भड़क गए किसान: जगह जगह हंगामा, यूपी बॉर्डर जाम, पुलिस की छुट्टियां रद्द

हरियाणा पंजाब और गुजरात समेत यूपी से भी किसान दिल्ली बॉर्डर को घेर कर बैठे हुए हैं और मांगे पूरी न होने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी दे रहे हैं।

Shivani
Published on: 3 Dec 2020 6:56 AM GMT
भड़क गए किसान: जगह जगह हंगामा, यूपी बॉर्डर जाम, पुलिस की छुट्टियां रद्द
X
किसानों ने ठुकराया सरकार का प्रस्ताव, बढ़ाई गई दिल्ली एनसीआर की सुरक्षा

नई दिल्ली: कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का विरोध बढ़ता जा रहा है। सड़कों पर उतरे किसानों के आंदोलन का आज आठवां दिन है और सरकार के साथ उनकी चौथे स्तर की वार्ता आज होनी है लेकिन इन सब के बीच किसानों ने पूरी दिल्ली को चारों तरफ से घेर रखा है। बातचीत से पहले ही कई जगहों पर किसानों ने हंगामा शुरू कर दिया। जगह जगह जाम लगा दिया। हालात को देखते हुए दिल्ली पुलिस की सभी छुट्टियों को रद्द कर दिया गया है।

किसानों का हंगामा:

आज किसानों के प्रतिनिधिमण्डल और सरकार के बीच कृषि कानूनों को लेकर बातचीत होनी है। किसान बातचीत के लिए बॉर्डर से रवाना हो गए हैं, हालाँकि बैठक से पहले किसानों ने अपनी आपत्तियों का एक ड्राफ्ट सरकार को भेज दिया, साथ ही मांगों की लिस्ट भी भेजी है। हरियाणा पंजाब और गुजरात समेत यूपी से भी किसान दिल्ली बॉर्डर को घेर कर बैठे हुए हैं और मांगे पूरी न होने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें- किसान आंदोलन की फंडिंग: कहां से मिल रहा पैसा, हो गया खुलासा

किसानों के बॉर्डर की घेराबंदी किये जाने के चलते जाम की स्थिति बन आई है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने नोएडा व् अन्य स्थानीय पुलिस के साथ मिल कर कई रास्ते और सीमाएं सील कर दी है।

पुलिस ने यूपी बॉर्डर को किया जाम

जानकारी मिल रही है कि केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के गृह जिले ग्वालियर समेत मध्य प्रदेश के कई जिलों से हजारों की संख्या में किसान दिल्ली की ओर निकल पड़े हैं। इतनी बड़ी संख्या में राज्यों के किसानों को दिल्ली में प्रवेश करने से रोकने के लिए पुलिस ने यूपी बॉर्डर को जाम कर दिया, जिसके बाद किसानों ने हंगामा शुरू कर दिया।

पुलिसकर्मियों की छुट्टी रद्द, निगरानी में लगी फोर्स

स्थिति की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली पुलिस की सभी तरह की छुट्टियों को रद्द कर दिया गया है। दिल्ली पुलिस, ट्रैफिक पुलिस मुस्तैदी के साथ खड़ी है और चप्पे चप्पे की निगरानी कर रही है। बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस चेकिंग अभियान चला रही है। फरीदाबाद से दिल्ली आने वाले रास्ते पर जाम लग गया है।किसान आंदोलन को लेकर सुरक्षा के लिए खड़े हरियाणा पुलिस के वाहन खड़े हैं और पुलिसकर्मी निगरानी में लगे हुए हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story