×

ट्रैक्टर रैली: पुलिस कमिश्नर की किसानों को चेतावनी, नियम तोड़ा तो लेंगे कड़ा एक्शन

दिल्ली में कल 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली निकालने की पूरी तैयारियां हो चुकी हैं। कई दिनों से आंदोलन पर बैठे किसान गणतंत्र दिवस के मौके पर कृषि कानूनों के खिलाफ रैली निकालने वाले हैं।

Monika
Published on: 25 Jan 2021 3:20 PM GMT
ट्रैक्टर रैली: पुलिस कमिश्नर की किसानों को चेतावनी, नियम तोड़ा तो लेंगे कड़ा एक्शन
X
दिल्ली में कल 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली निकालने की पूरी तैयारियां

नई दिल्ली: दिल्ली में कल 26 जनवरी को किसानों की ट्रैक्टर रैली निकालने की पूरी तैयारियां हो चुकी हैं। कई दिनों से आंदोलन पर बैठे किसान गणतंत्र दिवस के मौके पर कृषि कानूनों के खिलाफ रैली निकालने वाले हैं। इसे लेकर किसानों और दिल्ली पुलिस के बीच आम सहमति पहले से ही बनी हुई है।

ट्रेक्टर रैली शांतिपूर्वक निकालने की अनुमति

रविवार को दिल्ली पुलिस ने किसान संगठनों को निर्धारित तीन रूटों पर ट्रेक्टर रैली शांतिपूर्वक निकालने की अनुमति दी थी। जिसे लेकर दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों की ओर से कड़े सुरक्षा इंतजाम किये गए हैं। इसके लेकर आज पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने मुकरबा चौक पर जाकर स्थिति का जायजा लिया।

किसान शांतिपूर्वक ढंग से ट्रैक्टर रैली संपन्न करें इसके लिए फुलप्रूफ तैयारी की है। रैली को लेकर तैयार किये गये रोड मैप पर पुलिस कमिश्नर ने अफसरों के साथ ब्रीफिंग भी की। पुलिस की और से ट्रैक्टर रैली को लेकर पूरी तैयार है। किसान सिंघु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर की रूटों पर ही रैली निकाल सकते है, वो भी करीब 100 किलोमीटर के दायरे में।

रैली को भड़काने का मिला इनपुट्स

बता दें, कि इन रूटों पर किसान ट्रैक्टर रैली निकालने वाले है। दिल्ली पुलिस कमिश्नर की ओर से यह भी बताया गया है कि किसान रैली का फायदा उठाने को लेकर भी कुछ इनपुट्स मिले हैं। जो रैली का फायदा उठाकर भड़काने का काम कर सकते हैं। लेकिन दिल्ली पुलिस और दूसरी खुफिया एजेंसियां इस पर पूरी तरीके से नजर बनाए हुए हैं।

अन्य सुरक्षा एजेंसियों की किया गया तैनात

पुलिस कमिश्नर ने यह भी बताया कि उम्मीद है कि किसान मार्च तक इन रूटों पर इसको निकालेंगे। अगर किसानों ने अपना वादा तोड़ा या रूल तोड़ने का काम किया तो दिल्ली पुलिस एक्शन लेने में भी पीछे नहीं हटेगी। हालांकि उन्होंने उम्मीद जताई कि किसान रैली एक अनुशासन और अनुमति के तहत ही निकाली जाएगी। लेकिन दिल्ली पुलिस के वॉलिंटियर के अलावा दूसरी अन्य सुरक्षा एजेंसियों को भी रैली में व्यवस्था को बनाए रखने को लेकर तैनात किया गया है।

ये भी पढ़ें : राष्ट्रपति कोविंद का संबोधनः 2020 सीख देने वाला, PM ने आपदा को अवसर में बदला

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story