×

'भगवान राम को अल्लाह ने भेजा है…' वो राम को बेचना चाहते हैं, फारुख अब्दुल्ला के बड़े बोल

Farooq Abdullah on Lord Ram: जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने उधमपुर में एक रैली को संबोधित किया। कहा, भगवान राम सिर्फ हिंदुओं के भगवान नहीं हैं। बीजेपी पर उन्होंने परोक्ष रूप से निशाना साधा।

Aman Kumar Singh
Published on: 23 March 2023 10:36 PM GMT (Updated on: 23 March 2023 10:43 PM GMT)
भगवान राम को अल्लाह ने भेजा है… वो राम को बेचना चाहते हैं, फारुख अब्दुल्ला के बड़े बोल
X
(Farooq Abdullah (Social Media)

Farooq Abdullah on Lord Ram : जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने गुरुवार (23 मार्च) को एक ऐसा बयान दे दिया जिस पर बवाल मचना तय है। फारूक अब्दुल्ला ने हिन्दुओं के आराध्य भगवान राम को लेकर ये बयान दिया। उन्होंने कहा, 'भगवान राम को अल्लाह ने भेजा है।' नेशनल कॉन्फ्रेंस के मुखिया बोले, 'भगवान राम सिर्फ हिंदुओं के भगवान नहीं हैं। ये अपने दिमाग से निकालिए।भगवान राम सबके हैं। चाहे वो मुसलमान हो या ईसाई। अमेरिकन हो या रूसी।… वो सबके हैं।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने ये बातें उधमपुर में एक रैली को संबोधित करने के दौरान कही। उन्होंने कहा, 'जैसे अल्लाह सिर्फ मुसलमानों का नहीं, सबका रब है। उसी तरह भगवान राम भी सबके हैं। ये लोग जो आपके सामने राम के पुजारी बनकर आते हैं, वो राम को बेचना चाहते हैं। वे बेवकूफ लोग हैं। अब्दुल्ला ने कहा, उन्हें राम से कोई मोहब्बत नहीं। उन्हें केवल हुकूमत से मोहब्बत है। फारुख अब्दुल्ला ने खुलकर तो किसी का नाम नहीं लिया लेकिन, परोक्ष रूप से उनका निशाना बीजेपी पर था।

फारुख के निशाने पर BJP,...कुछ लोग राम को बेचना चाहते हैं

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने विधानसभा चुनाव के ऐलान को लेकर भी भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर हमला बोला। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, 'मुझे लगता है कि जब जम्मू-कश्मीर में चुनावों की घोषणा होगी तो वे आम जनता का ध्यान भटकाने के लिए राम मंदिर (Ayodhya Ram Mandir) का उद्घाटन कर देंगे। अब्दुल्ला ने कहा, 'राम सबके हैं। मगर, वे राम को बेचना चाहते हैं। उन्हें राम से प्रेम नहीं है। वे किसी भी कीमत पर सत्ता में बने रहना चाहते हैं।'

'देश में करोड़ों मुसलमान, क्या मोदी सरकार उन्हें भगा देगी?'
गौरतलब है कि, फारूक अब्दुल्ला अक्सर मोदी सरकार पर हमलावर नजर आते हैं। बीते दिनों भी नेशनल कांफ्रेंस के चीफ ने मोदी सरकार पर देश को धर्म के आधार पर बांटने का आरोप लगाया था। तब उन्होंने कहा था कि, 'इस देश में करोड़ों मुसलमान हैं, क्या मोदी सरकार उन्हें भगा देगी?'

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story