×

1971 में कराची तट पर चलाए गए भारतीय नौसेना के अभियान पर फिल्म

भारत और पाकिस्तान के बीच 1971 में हुए युद्ध के दौरान कराची के तट पर हमला और इसके बाद की स्थिति की झलक फिल्म ‘‘नेवी डे’’ में नजर आएगी।विज्ञापन जगत के चर्चित नाम राजनीश घई के निर्देशन में बन रही इस फिल्म का निर्माण टी सीरीज और एलिप्सिस एंटरटेनमेंट कर रहे हैं।

Aditya Mishra
Published on: 20 May 2019 11:34 AM GMT
1971 में कराची तट पर चलाए गए भारतीय नौसेना के अभियान पर फिल्म
X
फ़ाइल फोटो

मुंबई: भारत और पाकिस्तान के बीच 1971 में हुए युद्ध के दौरान कराची के तट पर हमला और इसके बाद की स्थिति की झलक फिल्म ‘‘नेवी डे’’ में नजर आएगी।

विज्ञापन जगत के चर्चित नाम राजनीश घई के निर्देशन में बन रही इस फिल्म का निर्माण टी सीरीज और एलिप्सिस एंटरटेनमेंट कर रहे हैं। फिल्म की परियोजना प्रगति पर है और शूटिंग अगले साल शुरू की जाएगी।

ये भी पढ़ें...जानिए क्यों पाकिस्तान ने इन 11 आतंकी संगठनों पर लगाया बैन?

टी सीरीज के भूषण कुमार ने एक बयान में बताया ‘‘दूसरे विश्व युद्ध के बाद, 1971 में कराची तट पर चलाए गए भारतीय नौसेना के अभियान को आधुनिक नौसेना के इतिहास के सबसे सफल अभियानों में से एक माना जाता है। हमारी नौसेना को कोई नुकसान नहीं हुआ लेकिन शत्रु पक्ष को गहरा खामियाजा भुगतना पड़ा था।’’

ये भी पढ़ें...कराचीः पाकिस्तान के सिंध प्रांत से भी आजादी की मांग उठी

बयान में कहा गया है कि सेना के इतिहास के इस गौरवपूर्ण घटनाक्रम की याद में भारत चार दिसंबर को अपना नौसेना दिवस मनाता है।फिल्म के लिए कलाकारों के चयन की घोषणा इस साल के आखिर में की जाएगी।

ये भी पढ़ें....फ्री कराची अभियान से बौखलाया पाक, वाशिंगटन-लन्दन में दिखे पोस्टर

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story