×

Budget 2023: सदन में बजट भाषण के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की फिसली जुबान, ठहाकों से गूंजा सदन, जानिए क्या बोल गईं

Budget 2023: अपने भाषण के दौरान निर्मला सीतारमण पुराने वाहनों की नीति को लेकर संसद को बता रही थीं। इसी दौरान वह रिप्लेसिंग द ओल्ड व्हीकल (पुराने वाहनों को हटाना) बोलने की जगह रिप्लेसिंग द ओल्ड पॉलिटिकल यानी (पुरानी राजनीति को हटाना) बोल दिया था।

Prashant Dixit
Published on: 2 Feb 2023 5:47 AM GMT
Finance Minister Nirmala Sitharaman Slip of Tongue
X

Finance Minister Nirmala Sitharaman Slip of Tongue (Photo: Social Media)

Budget 2023: देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सदन में बजट भाषण दे रही थीं। तभी एक लाइन पर उनकी जुबान फिसल गई और सदन ठहाकों से गूंज उठा। आपको बता दें, अपने भाषण के दौरान निर्मला सीतारमण पुराने वाहनों की नीति को लेकर संसद को बता रही थीं। इसी दौरान उन्हें रिप्लेसिंग द ओल्ड व्हीकल (पुराने वाहनों को हटाना) बोलने की जगह रिप्लेसिंग द ओल्ड पॉलिटिकल यानी (पुरानी राजनीति को हटाना) बोल दिया था।

ये बोल गई वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण

देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आखिरी पूर्ण बजट संसद के पटल पर पेश किया। इस दौरान वित्त मंत्री सदन में भाषण दे रही थीं, तभी एक लाइन पर उनकी जुबान फिसल गई और पूरा सदन ठहाकों से गूंज उठा।

अपने भाषण के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पुराने वाहनों की नीति को लेकर संसद को बता रही थीं। इसी दौरान वह रिप्लेसिंग द ओल्ड पॉलिटिकल (पुरानी राजनीति को हटाना) बोल गई। जबकि उनके शब्द रिप्लेसिंग द ओल्ड व्हीकल' (पुराने वाहनों को हटाना) बोलना था।

संसद में फिसली वित्त मंत्री की जुबान

इसी बीच जब संसद में उनके बयान की वजह से हंसी का माहौल हो गया। इस दौरान कई विपक्ष के नेता और सांसद नारेबाजी भी करने लगे। तो वो मुस्कराते हुए बोलीं कि मुझे पता है। फिर उन्होंने राजनीतिक के स्थान पर प्रदूषणकारी शब्द इस्तेमाल किया। इसके बाद पर्यावरण संरक्षण नीति के हिस्से के रूप में पुराने वाहनों को बदलने के बारे में बोलती रहीं। उन्होंने कहा कि पुराने प्रदूषणकारी वाहनों को बदलना हमारी अर्थव्यवस्था को हरा-भरा करने का एक जरूरी हिस्सा है। इसके साथ ही उन्होंने घोषणा की राज्य सरकारों को भी पुराने वाहन और एंबुलेंस बदलने में केंद्रीय समर्थन दिया जाएगा।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story