Maharashtra: राहुल गांधी पर विवादित बयान देना संजय गायकवाड़ को पड़ा भारी, पुलिस ने दर्ज की FIR, BJP ने झाड़ा पल्ला

Maharashtra News: बुलढाणा से शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ ने लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। अब उन पर केस दर्ज हुआ है। शिवसेना (शिंदे गुट) विधायक संजय गायकवाड़ ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जिस तरह का बयान दिया है

Network
Newstrack Network
Published on: 16 Sep 2024 4:39 PM GMT (Updated on: 16 Sep 2024 5:28 PM GMT)
Maharashtra News
X

Maharashtra News (सोशल मीडिया) 

Maharashtra News: शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। विधायक गायकवाड़ पर यह एक्शन हाल ही में अमेरिका यात्रा के दौरान आरक्षण पर दिए गए बयानों को लेकर ‘राहुल गांधी की जीभ काटने’ के लिए 11 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा पर लिया गया है। बुलढाणा सिटी पुलिस ने शिवसेना विधायक के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 351(2), 351(4), 192 और 351(3) के तहत एफआईआर दर्ज की है। वहीं, महाराष्ट्र सरकार में शिवसेना की सहयोगी पार्टी भाजपा ने संजय गायकवाड़ से बयान से पहले ही किनारा कर चुकी है।

राहुल गांधी पर ये दिया था विवादित बयान

बुलढाणा से शिवसेना विधायक संजय गायकवाड़ ने लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। अब उन पर केस दर्ज हुआ है। शिवसेना (शिंदे गुट) विधायक संजय गायकवाड़ ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जिस तरह का बयान दिया है, उससे कांग्रेस का असली चेहरा सामने आ गया है। लोकसभा चुनाव में उन्होंने झूठ फैलाकर वोट लिए कि संविधान खतरे में है, भाजपा संविधान बदल देगी और अब अमेरिका में उन्होंने कहा कि बाबा साहब डॉ. भीम राव अंबेडकर ने जो आरक्षण दिया था, उसे भाजपा और आरएसएस वाले खत्म कर देंगे। उनके मुंह से ऐसे शब्द निकले हैं... जो कोई भी उनकी जीभ काटेगा, मैं उसे 11 लाख रुपए दूंगा। इस घोषणा पर उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है।

नरेंद्र मोदी और अमित शाह के इशारों में हो रहे बयान

गायकवाड़ के बयान के बाद कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुट के विधायक और राहुल गांधी पर निशाना साधने के लिए भाजपा की आलोचना की। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी कौन हैं, वे पांच बार सांसद चुने गए हैं, वे भारत के लोकतंत्र में विपक्ष के नेता हैं। हिंसा से भरे ऐसे बयानों को कैसे बर्दाश्त किया जा सकता है? मैं यह क्यों न कहूं कि अगर भाजपा और उनके गठबंधन के साथी इस तरह के हिंसक बयान दे रहे हैं, तो यह नरेंद्र मोदी और अमित शाह के इशारे पर हो रहा है, इसे आपका पूरा राजनीतिक संरक्षण प्राप्त है।

विधायक के बयान से बीजेपी का किनारा

संजय गायकवाड़ के इस बयान पर महाराष्ट्र सरकार में सहयोगी दल भाजपा ने किनारा कर लिया है। महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा, वह विधायक के बयान का समर्थन नहीं करते। उन्होंने ये भी कहा कि 'हम ये नहीं भूल सकते कि देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू ने आरक्षण का विरोध किया था। इसके अलावा राजीव गांधी ने कहा था कि आरक्षण देना मतलब बेवकूफों का समर्थन करना। अब राहुल गांधी आरक्षण खत्म करने की बात कर रहे हैं।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story