×

चीन है मौतों का जिम्मेदार! अब इस देश ने बढ़ाई इनकी मुसीबतें, देना होगा जवाब

कोरोना वायरस पूरी दुनिया में फैल चुका है। चीन के वुहान से शुरू हुआ ये वायरस कई देशों में फैल चुका है। भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 110 पहुंच...

Deepak Raj
Published on: 16 March 2020 11:27 AM GMT
चीन है मौतों का जिम्मेदार! अब इस देश ने बढ़ाई इनकी मुसीबतें, देना होगा जवाब
X

पटना/मुजफ्फरपुर। कोरोना वायरस पूरी दुनिया में फैल चुका है। चीन के वुहान से शुरू हुआ ये वायरस कई देशों में फैल चुका है। भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 110 पहुंच चुकी है। भारत में अब तक 2 लोगों की जान जा चुकी है। कोरोना वायरस को लेकर मुजफ्फरपुर के कोर्ट में चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और राजदूत सन बेई डोंग के खिलाफ परिवाद दर्ज हुआ है।

ये भी पढ़ें-तीन साल में भाजपा सरकार ने नहीं किए उंगली पर गिनाने लायक काम: शिवपाल यादव

अधिवक्ता सुधीर ओझा ने परिवाद दर्ज कराया है। परिवाद मामले में अगली सुनवाई 11 अप्रैल को होगी। कोर्ट ने इसे स्वीकार करते हुए सुनवाई की अगली तिथि 11 अप्रैल को रखी है। परिवादी ने आरोप लगाया है कि कोरोना वायरस बनाकर इसे फैलाकर पूरे विश्व को डराना और दहशत में डालना है।

मुजफ्फरपुर के कोर्ट में परिवाद दर्ज कराया...

आईपीसी की 269,270,109,120 B के तहत परिवाद दर्ज कराया है। परिवादी सुधीर ओझा ने बताया कि जानबूझकर साजिश के तहत चीन ने वायरस बना कर पूरे विश्व को दहशत करने का काम किया है, जिसको लेकर आज मुजफ्फरपुर के कोर्ट में परिवाद दर्ज कराया है, जिसे कोर्ट ने स्वीकार करते हुए सुनवाई की अगली तिथि 11 अप्रैल 2020 रखी है।

दिल्ली में कोरोना वायरस के अब तक सात मामले सामने आ चुके हैं

दिल्ली में कोरोना वायरस के अब तक सात मामले सामने आ चुके हैं। वहीं उत्तर प्रदेश में 12, कर्नाटक में छह, महाराष्ट्र में 33, लद्दाख में तीन और जम्मू-कश्मीर में दो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। इसके अलावा तेलंगाना में तीन और राजस्थान में दो मामले सामने आए हैं।

ये भी पढ़ें-कमलनाथ के 10 दिन: क्या बचा पाएंगे सत्ता या BJP के इन विकल्पों से गिरेगी सरकार

तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पंजाब में कोरोना वायरस से संक्रमण के एक-एक मामले दर्ज किये गये हैं। मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि कुल 110 संक्रमित लोगों में 17 विदेशी हैं। इनमें 16 इतालवी हैं। मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, केरल के तीन मरीजों सहित इलाज के बाद अब तक 13 लोगों को छुट्टी दे दी गई है।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story