×

दिल्ली:प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी आग से 17 की मौत, PM व CM ने जताया दुख

suman
Published on: 21 Jan 2018 2:04 AM GMT
दिल्ली:प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी आग से 17 की मौत, PM व CM ने जताया दुख
X

दिल्ली: बवाना में एक प्लास्टिक फ़ैक्ट्री में आग लगने से अबतक 17 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है वहीं कई लोगों के फंसे होने की खबर है। मौके पर दस फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौजूद हैं और आग पर काबू करने की कोशिश की जा रही है। आग इतनी भयानक थी कि फैक्ट्री से लोग बाहर निकल ही नहीं सके।

आग में फंसने से अब तक 17 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग अभी भी अंदर फंसे हुए हैं। जान बचाने के लिए कर्मचारी तीसरी मंजिल से कूद गए। बवाना इंडस्ट्रियल इलाके में स्थित एक प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। दिल्ली के अग्निशमन विभाग को शाम करीब 6:20 बजे आग लगने की सूचना मिली जिसके बाद फायर ब्रिगेड की 10 से 15 गाड़ि‍यों को घटनास्थल पर रवाना किया गया। फायर ब्रिगेड के एक अधिकारी ने बताया कि अब तक 17 शव निकाले जा चुके हैं। हालांकि रोहिणी के एसपी रजनीश गुप्ता ने बताया कि इस घटना में अभी तक 17 लोगों की मौत हुई है। बताया जा रहा है कि इस आग में अभी भी कई लोग फंसे हुए हैं।

यह पढ़ें...बवाना में प्लास्टिक फ़ैक्ट्री में आग से नौ की मौत, बचाव कार्य जारी

खबरों के मुताबिक, तीन मंजिल से कुछ लोगों ने अपनी जान बचाने के लिए छलांग लगा दी। आग में मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है। मौके पर दमकल की गाड़ियों के अलावा एंबुलेंस भी मौजूद हैं। हालांकि, अभी तक आग लगने की वजहों का पता नहीं चल पाया है. मरने वालों में महिलाएं और बच्चें भी बताए जा रहे हैं। पुलिस के अनुसार आग पर काबू पा लिया गया है. हालांकि, राहत-बाचव कार्य अभी भी जारी है। पुलिस कारखाने के भीतर और शवों की तलाश कर रही है। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक, इस पूरे हादसे में कुल 17 शव बरामद किये गये हैं, जिनमें पहली मंजिल पर 13 लोगों की मौत हुई है।

केजरीवाल ने एक ट्वीट कर कहा, ‘‘कई लोगों के मारे जाने के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ. बचाव अभियान पर करीबी नजर रख रहा हूं.’’प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के बवाना में फैक्ट्री में आग लगने की घटना में लोगों की मौत होने पर दुख जताया है. प्रधानमंत्री कार्यालय ने मोदी के हवाले से ट्वीट कर कहा, ‘‘बवाना में एक फैक्ट्री में आग लगने से काफी दुखी हूं. मेरी संवेदनाएं उन लोगों के परिवारों के प्रति है, जिनकी जानें चली गईं. मैं घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

हादसे के बाद केजरीवाल सरकार ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख मुआवजे का ऐलान किया है, वहीं घायलों के लिए एक लाख मुआवजा देने की बात कही है। मामले में फैक्ट्री मालिक को हिरासत में लिया गया है। अरविंद केजरीवाल पीड़ितो का हाल जानने अस्पताल भी गए।

suman

suman

Next Story