Delhi News: घर में आग लगने से घुटा दम, पति-पत्नी सहित दो बेटों की मौत

Delhi News: दिल्ली के प्रेमनगर में एक घर में इन्वर्टर से आग लग गई। आग लगने से परिवार में मौजूद चार लोगों की मौत हो गई। जिसमें पति-पत्नी और दो बेटे शामिल हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 25 Jun 2024 3:36 AM GMT (Updated on: 25 Jun 2024 4:56 AM GMT)
India News
X

Delhi Fire News (Pic: Social Media)

Delhi Fire News: राजधानी दिल्ली के प्रेम नगर में आग लगने से एक दर्दनाक हादसा हुआ है। यहां आग लगने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई है। शुरुआती जांच में पाया गया है कि आग सुबह करीब 3:30 पर घर के इन्वर्टर से लगी। आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। इन्वर्टर से लगी आग सोफे तक पहुंची और यहीं से पूरे घर में आग लगी गई। आग लगने से पूरा घर धुएं से भर गया। जिससे घर में रहने वाले चार लोगों की दम घुटने से मौत हो गई। मरने वालों में पति-पत्नी और उनके दो बेटे शामिल हैं। फायर सर्विस ने मौके पर पहुंच कर चारो लोगों को अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

हादसे के समय सो रहा था परिवार

पुलिस के मुताबिक, हादसा नजफगढ़ के प्रेम नगर कलोनी में हुआ है। मृतकों की पहचान हीरा सिंह, उनकी पत्नी नीतू सिंह, बेटा रॉबिन और लक्ष्य के रूप में हुई है। घटना सुबह तीन बजे के आस-पास की बताई जा रही है। इस वक्त पूरा परिवार घर की पहली मंजिल पर सो रहा था। सुबह की गहरी नींद में होने के कराण परिवार के किसी भी सदस्य को आग लगने की भनक भी नहीं लगी। सूचना मिलने पर दमकल और पुलिस कर्मचारी मौके पर पहुंचे। दमकल कर्मियों ने सभी चार लोगों को अचेत अवस्था में घर से बाहर निकाला। सभी को अचेत अवस्था में अस्पताल पहुंचाया गया। यहां डॉक्टरों ने परिवार के चारों सदस्यों को मृत घोषित कर दिया।

एक दिन पहले भी लगी थी आघ

इससे पहले 24 जून को दिल्ली के उत्तम नगर में भी आग लगने का मामला सामने आया था। यहां सिलेंडर फटने से आग लग गई थी। जानकारी के अनुसार दूसरी मंजिल पर एक जोरदार धमाका हुआ और आग लग गई। धमाका इतना भीषण था कि देखते ही देखते आग दूसरी से तीसरे और फिर चौथे मंजिल तक पहुंचने लगी। आग ने विकराल रूप धारण कर तीसरी और चौथी मंजिल में तबाई मचाई।



Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story