×

Jammu and Kashmir: अनंतनाग में भीषण आग, 13 घर और 10 दुकानें जलकर राख

Jammu and Kashmir: दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के डांगरपोरा इलाके में शुक्रवार 30 दिसंबर 2022 को भीषण आग लग गई। जिसमें 13 घर और 10 दुकानें जलकर खाक हो गईं।

Jugul Kishor
Published on: 30 Dec 2022 6:40 AM GMT (Updated on: 30 Dec 2022 6:46 AM GMT)
massive fire broke out in Anantnag
X

massive fire broke out in Anantnag (Pic: Social Media)

Jammu and Kashmir: दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले के डांगरपोरा इलाके में शुक्रवार 30 दिसंबर 2022 को भीषण आग लग गई। जिसमें 13 घर और 10 दुकानें जलकर खाक हो गईं। घरों और दुकानों में ये आग एलपीजी सिलेंडरों के विस्फोट से लगी। मौके पर दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया है। दमकल कर्मियों ने कहा कि समय पर की गई कार्रवाई से कम से कम 200 घरों को बचा लिया गया। ऑपरेशन में एक दमकलकर्मी भी घायल हो गया और उसे गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अनंतनाग में भर्ती कराया गया है। जहां पर उसका इलाज चल रहा है।

अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि रात 3 बजे के करीब हमें आग लगने की सूचना मिली। चूंकि फायर सर्विस स्टेशन क्षेत्र से सिर्फ आधा किलोमीटर की दूरी पर है, इसलिए हमने तुरंत दमकल की कई गाड़ियों को रवाना किया। उन्होने कहा कि जब तक हम पहुंचे तब आग ने विकराल रुप ले लिया था। चूंकि मौके पर पानी की उचित व्यवस्था होने के कारण आग पर काबू पा लिया गया। उन्होंने कहा कि दक्षिण कश्मीर जिले के बेहद घनी आबादी वाले इलाके में कम से कम 200 घरों को बचाया गया। इसके अलावा 13 घर और 10 दुकानें जलकर खाक हो गईं हैं।

28 दिसंबर को सिविल सचिवालय में लगी थी आग

बता दें कि जम्मू कश्मीर के सिविल सचिवालय में भी बुधवार 28 दिसंबर 2022 को भीषण आग लग गई थी। सिविल सचिवालय में ये आग चौथी मंजिल पर लगी थी। आग बुझाने के लिए कई दमकल की गाड़ियां लगी थीं, जिसके बाद में आग पर काबू पाया गया था। फिल्हाल सचिवालय में भी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया था। बता दें कि सिविल सचिवालय में उपराज्यपाल और जम्मू कश्मीर के सभी वरिष्ठ नौकरशाहों के कार्यालय हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story