×

INS विक्रमादित्य में लगी आग, नौसेना के एक अधिकारी की मौत

विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य में शुक्रवार को लगी आग को बुझाने की कोशिशों में नौसेना के एक अधिकारी की मौत हो गई। आईएनएस विक्रमादित्य में आग लगने की घटना शुक्रवार सुबह उस वक्त हुई जब वह कर्नाटक के कारवार स्थित हार्बर में दाखिल हो रहा था।

Dharmendra kumar
Published on: 26 April 2019 11:48 AM GMT
INS विक्रमादित्य में लगी आग, नौसेना के एक अधिकारी की मौत
X

नई दिल्ली: विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य में शुक्रवार को लगी आग को बुझाने की कोशिशों में नौसेना के एक अधिकारी की मौत हो गई। आईएनएस विक्रमादित्य में आग लगने की घटना शुक्रवार सुबह उस वक्त हुई जब वह कर्नाटक के कारवार स्थित हार्बर में दाखिल हो रहा था।

एक अधिकारी ने बताया कि तेजी से कदम उठाते हुए पोत के चालक दल ने आग को नियंत्रित किया, जिससे इसकी लड़ाकू क्षमता को कोई गंभीर नुकसान नहीं पहुंचा।

यह भी पढ़ें...रोहित शेखर हत्या मामलाः कोर्ट ने पत्नी अपूर्वा को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा

नौसेना ने कहा कि लेफ्टिनेंट कोमोडोर डी एस चौहान ने प्रभावित हिस्से में आग बुझाने की कोशिशों की बहादुरी से अगुवाई की। आग पर तो काबू पा लिया गया, लेकिन आग की लपटों और धुएं के कारण चौहान बेहोश हो गए।

यह भी पढ़ें...आपातकाल में जीवनदायनी संस्था NDRF एकेडमी अब नागपुर में भी: अधिकारी

उन्हें तुरंत इलाज के लिए कारवार स्थित नौसैनिक अस्पताल ले जाया गया। हालांकि, उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। घटना किन वजहों से और किन परिस्थितियों में हुई, इस बात की जांच के लिए एक 'बोर्ड ऑफ एन्क्वायरी' के आदेश दे दिए गए हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story