×

पहली बार कैंपस प्लेसमेंट के लिए भारतीय इंजीनियरिंग कॉलेजों में आएगा ऐप्पल

ऐसा पहली बार होने जा रहा है कि जब मशहूर टेक्नॉलजी कंपनी ऐप्पल किसी भारतीय कॉलेज में कैंपस प्लेसमेंट के लिए आएगा। इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ इन्फर्मेशन टेक्नॉलजी (ट्रिपल आईटी) हैदराबाद में ऐप्पल आनेवाला है। कंपनी के आने की खबर से छात्र काफी उत्साहित हैं। अब भारत के कॉलेजों से ऐप्पल इंजीनियरों की भर्ती करेगी।

priyankajoshi
Published on: 5 Nov 2017 7:42 AM GMT
पहली बार कैंपस प्लेसमेंट के लिए भारतीय इंजीनियरिंग कॉलेजों में आएगा ऐप्पल
X
आईफोन 8, 8 प्लस भारत में 29 सितंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध

हैदराबाद: ऐसा पहली बार होने जा रहा है कि जब मशहूर टेक्नॉलजी कंपनी ऐप्पल किसी भारतीय कॉलेज में कैंपस प्लेसमेंट के लिए आएगा। इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ इन्फर्मेशन टेक्नॉलजी (ट्रिपल आईटी) हैदराबाद में ऐप्पल आनेवाला है। कंपनी के आने की खबर से छात्र काफी उत्साहित हैं। अब भारत के कॉलेजों से ऐप्पल इंजीनियरों की भर्ती करेगी।

कॉलेज के प्लेसमेंट हेड टी. वी. देवी प्रसाद का कहना है कि 'कैंपस प्लेसमेंट में ऐप्पल के आने को लेकर छात्र काफी उत्साहित हैं। हालांकि, हमें अभी यह नहीं पता है कि कंपनी किस जॉब प्रोफाइल के लिए आ रही है, लेकिन यह हमारे छात्रों के लिए अपना हुनर को दिखाने का एक बेहतरीन मौका है।'

उन्होंने बताया कि ऐप्पल प्लेंसमेंट के लिए ट्रिपल आईटी के हैदराबाद और बेंगलुरु कैंपस में जाएगा। ऐप्पल के अलावा दुनिया की अन्य मशहूर टेक्नॉलजी कंपनियां गूगल, माइक्रोसॉफ्ट और फिलिप्स भी कॉलेज में आनेवाली हैं। दिसंबर में होने वाले कैंपस प्लेंसमेंट के लिए अलग-अलग ब्रांच और कोर्स से लगभग 350 छात्र रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं।

इन छात्रों को मिलेगी प्राथमिकता

ट्रिपल आईटी हैदराबाद के अधिकारियों ने कहा कि इस साल आर्टिफिशल इंटेलिजेंस, डेटा साइंस, ऑटोमेशन आदि के लिए छात्रों को काफी कंपनियां भर्ती कर रहीं हैं। अधिकारियों ने आगे कहा, 'कैंपस प्लेसमेंट के लिए आने वाली कंपनियां छात्रों का टेक्निकल इंटरव्यू लेंगी। इसमें कंप्यूटर लैंग्वेज पायथन जानने वालों को प्राथमिकता दी जाएगी। प्रॉडक्ट डिवेलपमेंट, रिसर्च और डिवेलपमेंट प्रोफाइल के लिए सबसे ज्यादा जॉब ऑफर आ रहे हैं।' अधिकारियों के अनुसार इस साल हार्डवेयर इंजीनियरों की डिमांड काफी ज्यादा है।

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story