Kanwar Yatra: झारखंड के लातेहार में पांच कांवड़ियों की मौत, तीन झुलसे, करंट लगने से हादसा

Kanwar Yatra: पुलिस अधिकारी आशुतोष कुमार सत्यम ने जानकारी देते हुए बताया कि कांवड़ियों के वाहन पर एक हाई-टेंशन ओवरहेड तार गिर गया, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई और तीन लोग झुलस गए।

Network
Newstrack Network
Published on: 1 Aug 2024 4:10 AM GMT
Kanwar Yatra
X

प्रतीकात्म तस्वीर (सोशल मीडिया)

Kanwar Yatra: झारखंड के लातेहार जनपद में आज यानी गुरुवार की सुबह करंट की चपेट में आने से पांच कांवड़ियों की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं तीन अन्य कांवड़िए झुलस गए। जानकारी के मुताबिक ये सभी कांवड़िए देवघर के बाबा वैद्यनाथ मंदिर से वापस लौट रहे थे, तभी उनका वाहन इलेक्ट्रिक पोल से टकरा गया। टक्कर के बाद सभी कांवड़िए करंट की चपेट में गए। घटनास्थल पर मौजूद पुलिस अधिकारी के मुताबिक कांवड़ियों का वाहन टक्कर के बाद वोल्टेज वाले तार के संपर्क में आ गया जिससे यह हादसा हुआ। उन्होने बताया यह हादसा बालूमथ थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले तम तम टोला में तड़के करीब तीन बजे हुआ।

पांच कांवड़ियों की मौके पर हो गई मौत

मिली जानकारी के अनुसार सभी कांवड़िये वाहन पर सवार होकर बाबा वैद्यनाथ धाम से पूजा करके लौट रहे थे। इस दौरान जैसे ही उनकी गाड़ी बालूमाथ के धांधू पंचायत टमटम टोला से गुजर रही थी कि अचानक उनकी गाड़ी 11 हजार के विद्युत पोल से टकरा गई। वाहन पर सवार सभी कांवड़िए करंट की चपेट में आ गए। जिसमें पांच कांवड़ियों की मौके पर ही मौत हो गई। इधर सूचना मिलते ही डीएसपी आशुतोष सत्यम दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और सभी घायलों को ग्रामीणों के सहयोग से रेस्क्यू कर सदर अस्पताल भेजवाया। जहां तीनोंं कांवड़ियों की हालत नाजुक बताई जा रही है। घायलों को अस्पताल भेजवाने के साथ ही पुलिस अधिकारी मामले की तफ्तीश में जुट गए हैं। वहीं सभी कांवड़िये बालूमाथ के मकैईयाटांड़ के रहने वाले बताए जा रहे हैं।

बालूमाथ अनुमंडल पुलिस अधिकारी आशुतोष कुमार सत्यम ने जानकारी देते हुए बताया कि कांवड़ियों के वाहन पर एक हाई-टेंशन ओवरहेड तार गिर गया, जिसमें पांच लोगों की मौत हो गई और तीन लोग झुलस गए। उन्होंने आगे बताया कि घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां उनका इलाज किया जा रहा है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story