×

मेडिकल छात्रों को खुशखबरी: मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, दिया यह सुनहरा अवसर

डॉ. हर्षवर्धन ने कहा, "कोरोना वॉरिसर्य के योगदान को इतिहास कभी भुला नहीं पाएंगा। इनके योगदान को नमन् करते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने सेंट्रल पूल की 5 एमबीबीएस सीटें कोरोना वॉरियर्स के लिए आरक्षित करने का निर्णय किया है।

Newstrack
Published on: 19 Nov 2020 10:49 AM GMT
मेडिकल छात्रों को खुशखबरी: मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, दिया यह सुनहरा अवसर
X
मेडिकल छात्रों को खुशखबरी: मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, दिया यह सुनहरा अवसर

नई दिल्ली: चीन के वुहान शहर से निकला कोरोना वायरस से लड़ रहे देश में कोविड वॉरियर्स के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बड़ा ऐलान किया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने कोरोना वॉरियर्स के बच्चों के लिए 5 सीटें रिजर्व होने का फैसला सुनाया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा है कि कोरोना वॉरियर्स के बच्चों के लिए एमबीबीएस/बीडीएस की सीटों में पांच सीट रिजर्व रहेंगी। सरकार ने कोरोना वॉरिसर्य के बच्चों के लिए नेशनल कोटा में 5 सीटें रिजर्व की गई हैं।

ये भी पढ़ें:UAE ने पाकिस्तान के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई, इन देशों के वीजा पर लगाई रोक

कोरोना वॉरिसर्य के योगदान को इतिहास कभी भुला नहीं पाएंगा- स्वास्थ्य मंत्री

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा, "कोरोना वॉरिसर्य के योगदान को इतिहास कभी भुला नहीं पाएंगा। इनके योगदान को नमन् करते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने सेंट्रल पूल की 5 एमबीबीएस सीटें कोरोना वॉरियर्स के लिए आरक्षित करने का निर्णय किया है। सरकार का यह क़दम कोरोना योद्धाओं के प्रति मोदी सरकार की प्रतिबद्धता को दर्शता है।"



ये भी पढ़ें… चेन्नई में 262 स्टूडेंट का किया गया कोरोना टेस्ट, चार छात्र पाए गए पॉजिटिव

नेशनल कोटा में 5 सीटें होंगी रिजर्व

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कोरोना वॉरियर्स के परिभाषा को भी समझाया। उन्होंने कहा कि जमीनी स्तर से जुड़े आशा वर्कर्स, डॉक्टर्स, नर्से जो कोरोना महामारी में अपना अहम योगदान दिया है, वे कोरोना वॉरिसर्य हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि वे कोरोना वॉरियर्स जो इस महामारी मे अपना जान गवा बैठे, उनके बच्चों के लिए एक अच्छी शुरूआत के लिए नेशनल कोटा में 5 सीटें रिजर्व करने का फैसला किया है। उसको औपचारिक तौर पर निर्णय करने के बाद उसे स्वीकृति दी हैं। इसके लिए नेशनल लेवल पर ऑनलाइन काउंसलिंग कमेटी मेरिट लिस्ट के आधार पर उन पांच कोविड वॉरिसर्य के बच्चों को ये सीटें दी जाएंगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story