×

Fashion : बिना हील, 'फ्लैटफॉर्म' से पाएं अच्छी हाइट, जींस के साथ परफैक्ट मैच

seema
Published on: 17 Nov 2017 10:47 AM GMT
Fashion : बिना हील, फ्लैटफॉर्म से पाएं अच्छी हाइट, जींस के साथ परफैक्ट मैच
X

लखनऊ : यह हाई हील का शानदार विकल्प है और इसकी खास बात यह है कि इसको पहनकर चलने में भी कोई परेशानी नहीं होती है। फ्लैटफॉर्म का अर्थ है, पूरी तरह समान रूप से ऊंचे सोल से बना हुआ अलग तरह का फुटवियर। आज कल फ्लैटफार्म की डिमांड ज्यादा है। इसकी वजह ज्यादातर गल्र्स या महिलाएं अपनी हाइट अधिक दिखाना चाहती हैं। अधिक उम्र की महिलाएं भी इसको आराम से पहन सकती हैं। अच्छी बात यह है कि फैशन के गलियारों में इन दिनों इसकी वापसी हो चुकी है। आप इसको किसी भी ड्रेस के साथ मैच करा सकती हैं।

जींस के साथ परफैक्ट मैच

फ्लैटफॉर्म को आप जीन्स के अलावा अन्य कैजुअल्स के साथ भी पहन सकती हैं। आपको बस अपनी डेनिम के हिसाब से परफेक्ट कलर कॉम्बिनेशन चुनने की जरूरत रहती है। इसको अपने टाउजर के साथ मैच कराना चाहिए। इसका लुक सबसे अलग दिखेगा।

यह भी पढ़ें :HAPPY JOURNEY TIPS: यात्रा को करना है शुभ तो करें ये छोटे से उपाय

फंकी कलर डिमांड में

फ्लैटफॉर्म वाले अधिकतर जूते कपड़े के बने होते हैं। इन दिनों फंकी कलर्स और प्रिंट्स में भी दिखाई दे रहे हैं। यदि आप मल्टीकलर ड्रेस के साथ इसे पहन रही हैं, तो आप इनका सिंपल प्लेन कलर पसंद कर सकती हैं। आजकरल दो रंगों वाले सोल भी डिमांड में है। इससे सोल की ज्यादा ऊंचाई खराब नहीं लगती है। बदलते मौसम के हिसाब से यह आपके लिए काफी आरामदायक भी रहेंगे। ठंड से पैरों को सुरक्षित रखते हैं।

ज्यादा आरामदायक

अगर आप फ्लैटफॉर्म को लंबे समय तक पहनना चाहती हैं तो इसका बात का ध्यान रखना चाहिए कि वह हल्का हो और पूरी तरह आरामदायक भी हों ताकि इससे आपके पैरों का मूवमेंट बाधित नहीं होगा। अगर किसी को पैरों में कोई समस्या हो तो अपने एक्सपर्ट से भी राय ले सकते हैं। वैसे तो अधिकतर फ्लैटफॉर्म आरामदायक होते हैं लेकिन अगर कोई समस्या होती है तो आप ऑफिस में इन्हें थोड़ी देर के लिए निकाल भी सकती हैं।

ऐसे में प्लेन ब्लैक पहनें

यदि आपको लिटल ब्लैक ड्रेस (एलबीडी) पहन रही हैं, तो फ्लैटफॉर्म को भी हमेशा ही ब्लैक ही रखें। कोई दूसरा रंग इसे अच्छा लुक नहीं देगा। ऐसा नहीं है कि जब आप शॉर्ट ड्रेस पहनती हैं तो ही इसको पहन सकती हैं। इसको लॉन्ग ड्रेस के साथ भी पहना जा सकता है। यह काफी अच्छा लगेगा।

seema

seema

सीमा शर्मा लगभग ०६ वर्षों से डिजाइनिंग वर्क कर रही हैं। प्रिटिंग प्रेस में २ वर्ष का अनुभव। 'निष्पक्ष प्रतिदिनÓ हिन्दी दैनिक में दो साल पेज मेकिंग का कार्य किया। श्रीटाइम्स में साप्ताहिक मैगजीन में डिजाइन के पद पर दो साल तक कार्य किया। इसके अलावा जॉब वर्क का अनुभव है।

Next Story