×

तनाव के बीच कई एयरपोर्ट हाई अलर्ट पर, अमृतसर एयरस्पेस बंद

इसके बाद देहरादून, अमृतसर एयरस्पेस को बंद कर दिया गया है। जम्मू, लेह, श्रीनगर और पठानकोट के एयरपोर्ट हाई अलर्ट पर है। भारत और पाकिस्तान के बीच से गुजरने वाले अंतर्राष्ट्रीय विमानों पर तनाव का असर पड़ने लगा है। कई विमान वापस लौटे, कई ने रूट्स बदले हैं।

Rishi
Published on: 27 Feb 2019 8:10 AM GMT
तनाव के बीच कई एयरपोर्ट हाई अलर्ट पर, अमृतसर एयरस्पेस बंद
X

नई दिल्ली : पाकिस्तान के तीन फाइटर जेट प्लेन ने पुंछ और राजौरी में वायुक्षेत्र का उल्लंघन किया। जवाबी कार्रवाई में भारत ने पाकिस्तान के F16 लड़ाकू विमान को मार गिराया है। इस विमान का मलबा पाकिस्तानी इलाके के नौशेरा में गिरा है।

ये भी देखें : #surgicalstrike2 के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अजीत डोभाल के साथ अहम बैठक

इसके बाद देहरादून, अमृतसर एयरस्पेस को बंद कर दिया गया है। जम्मू, लेह, श्रीनगर और पठानकोट के एयरपोर्ट हाई अलर्ट पर है।

भारत और पाकिस्तान के बीच से गुजरने वाले अंतर्राष्ट्रीय विमानों पर तनाव का असर पड़ने लगा है। कई विमान वापस लौटे, कई ने रूट्स बदले हैं।

ये भी देखें : J&K: भारत का MI-17V5 चॉपर क्रैश, पाकिस्तान का दावा- दो भारतीय विमान मार गिराए

वहीं पाकिस्तान ने लाहौर, मुल्तान, फैसलाबाद, सियालकोट और इस्लामाबाद में घरेलू और अतंर्राष्ट्रीय उड़ानें बंद कर दी हैं।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story