×

97 यात्रियों को लेकर AIR India ने भरी थीं उड़ान, तभी टकराया पक्षी, आगे हुआ ये

अहमदाबाद-दिल्ली एयर इंडिया फ्लाइट (एआई-018) की अहमदाबाद के सरदार वल्ल्भभाई पटेल एयरपोर्ट से उड़ान भरने के 10 मिनट बाद ही इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी।

Aditya Mishra
Published on: 20 July 2019 4:29 PM GMT
97 यात्रियों को लेकर AIR India ने भरी थीं उड़ान, तभी टकराया पक्षी, आगे हुआ ये
X

सूरत: अहमदाबाद-दिल्ली एयर इंडिया फ्लाइट (एआई-018) की अहमदाबाद के सरदार वल्ल्भभाई पटेल एयरपोर्ट से उड़ान भरने के 10 मिनट बाद ही इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी।

उड़ान भरते ही विमान से पक्षी टकरा गया था। सूत्रों के अनुसार, उस वक्त फ्लाइट में 97 यात्री सवार थे। हालांकि सभी यात्रियों को सुरक्षित तरीके से विमान से उतार लिया गया।"

ये भी पढ़ें...बम धमाके की धमकी के बाद एयर इंडिया का विमान ब्रिटेन में उतारा गया

अहमदाबाद हवाई अड्डे से भरी थी उड़ान

फ्लाइट एआई-018 ने अहमदाबाद हवाई अड्डे से अपने निर्धारित समय सुबह सात बजकर 10 मिनट पर उड़ान भरी और दिल्ली में इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुबह आठ बजकर 45 मिनट पर पहुंचना अपेक्षित था।

हालांकि यात्रियों ने कहा कि उन्हें बताया गया कि विमान में तकनीकी खराबी की वजह से उसे शहर के हवाई अड्डे पर लौटने के लिए मजबूर होना पड़ा।

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक एयर इंडिया ने यात्रियों को कोई वैकल्पिक फ्लाइट नहीं उपलब्ध कराई जिसकी वजह से यात्रियों को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ा।

कई यात्रियों को दिल्ली से दूसरी फ्लाइट पकड़नी थी लेकिन निर्धारित समय पर दिल्ली नहीं पहुंचने की वजह से उनकी फ्लाइट छूट गई।

ये भी पढ़ें...एयर इंडिया की फ्लाइट में बम की खबर, लंदन में कराई गई इमरजेंसी लैंडिंग

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटनाएं

अभी दो सप्ताभह पहले ही हरियाणा के अंबाला एयरफोर्स स्टेशन पर वायुसेना के जगुआर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। दरअसल, जगुआर विमान के इंजन से एक पक्षी टकरा गया था जिससे विमान का इंजन फेल हो गया।

हालांकि पायलट की सूझबूझ से विमान को सुरक्षित रूप से उतार लिया गया। इस दौरान विमान का फ्यूल टैंक रिहायशी इलाके में गिरा। जैसे ही यह फ्यूल टैंक गिरे तो जोरदार धमाके से लोग सहम गए, गनीमत यह रही कि हादसे में कोई भी हताहत नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें...एयर इंडिया का सर्वर डाउन, करीब 6 घंटे तक प्रभावित रहीं घरेलू और अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story