×

बिहार: चारा घोटाला मामले में लालू-जगन्नाथ मिश्रा सहित 27 आरोपित CBI कोर्ट में पेश

aman
By aman
Published on: 6 Jun 2017 9:54 PM GMT
बिहार: चारा घोटाला मामले में लालू-जगन्नाथ मिश्रा सहित 27 आरोपित CBI कोर्ट में पेश
X
बिहार: चारा घोटाला मामले में लालू-जगन्नाथ मिश्रा सहित 27 आरोपित CBI कोर्ट में पेश

पटना: चारा घोटाला के एक मामले में आरोपित राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और एक अन्य पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा मंगलवार को पटना के सीबीआई कोर्ट में पेश हुए। इनके अलावा 27 अन्य आरोपित भी कोर्ट में पेश हुए। जबकि पूर्व सांसद आरके राणा सहित दो अन्य आरोपित कोर्ट में पेश नहीं हुए।

लालू यादव के वकील प्रदीप कुमार तिवारी ने बताया कि सीबीआई कोर्ट ने चारा घोटाले के इस मामले के सभी आरोपितों को हाजिर होने का निर्देश दिया था। हालांकि, लालू पांच मिनट ही विशेष अदालत में रहे और विशेष न्यायाधीश के समक्ष अपनी हाजिरी लगाई। इसके बाद वो चले गए। चारा घोटाला का यह मामला भागलपुर कोषागार से जुड़ा है। मामले में फर्जी विपत्र के आधार पर भागलपुर कोषागर से 47 लाख रुपए की अवैध निकासी की गई थी।

15 आरोपितों की ट्रायल के दौरान हो चुकी है मौत

सीबीआई भागलपुर कोषागार से फर्जी विपत्र के आधार पर अवैध निकासी के मामले में अब तक कुल 34 अभियोजन गवाह पेश कर चुकी है। सीबीआई ने कुल 44 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर किया था। इसमें से 15 आरोपितों की ट्रायल के दौरान मृत्यु हो गई।

कई आरोपित तो कोर्ट तक आने में सक्षम नहीं

चारा घोटाले का यह मामला सीबीआई कोर्ट में पिछले 21 वर्षों से चल रहा है। ट्रायल के दौरान कई ऐसे आरोपित पेश होते हैं जो काफी उम्रदराज हैं। प्रतिदिन कोर्ट आना अब उनके लिए संभव नहीं है। उनकी ओर से उनके वकील कोर्ट में उनका प्रतिनिधित्व करते हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story