×

Neha Singh Rathore: यूपी पुलिस की नोटिस के बाद अब लोकगायिका नेहा सिंह राठौर के पति की भी गई नौकरी

Neha Singh Rathore: नेहा सिंह राठौर के पति हिमांशु दिल्ली के मुखर्जी नगर स्थित एक नामचीन कोचिंग संस्थान में पढ़ाते थे। जहां से उनको इस्तीफा देने के लिए कह दिया गया।

Krishna Chaudhary
Published on: 24 Feb 2023 8:25 AM GMT
Neha Singh Rathore Husband Himanshu Singh
X

Neha Singh Rathore Husband Himanshu Singh (Image: Social Media)

Neha Singh Rathore Husband Job: ‘यूपी में का बा’ गाकर मशहूर हुईं लोकगायिका नेहा सिंह राठौड़ की मुश्किलें बढ़ने लगी हैं। कानपुर देहात कांड पर योगी सरकार और प्रशासन के खिलाफ गाने को लेकर पुलिस पहले ही उन्हें नोटिस थमा चुकी है। अब उनके पति हिमांशु की भी नौकरी छिन गई है। हिमांशु दिल्ली के मुखर्जी नगर स्थित सिविल सर्विस परीक्षा की तैयारी कराने वाली कोचिंग संस्थान दृष्टि आईएएस में पढ़ाते थे। जहां उन्हें अब इस्तीफा देने के लिए कह दिया गया है।

हिमांशु के पहले से ही कोचिंग संस्थान के साथ कुछ मुद्दों को लेकर विवाद चल रहा था। लेकिन उनकी पत्नी को नोटिस मिलने के बाद अचानक उन्हें नौकरी छोड़ने के लिए कह दिया गया। मीडिया से बात करते हुए हिमांशु ने संस्थान के साथ मनमुटाव की बात को स्वीकार किया है लेकिन साथ ही उन्होंने टाइमिंग पर भी सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि नेहा को नोटिस मिलने के बाद ये चीज हो रही है तो यह महज इत्तेफाक भर नहीं है।

कानपुर देहात कांड में नेहा ने बनाया था वीडियो

13 फरवरी को कानपुर देहात के मैथा तहसील में प्रशासन ने अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया था। इस कार्रवाई के दौरान एक मां-बेटी की जिंदा जलकर मौत हो गई थी। इस घटना को लेकर यूपी सरकार और जिला प्रशासन की तीखी आलोचना हुई थी। नेहा सिंह राठौड़ ने इसी घटना पर पिछले दिनों 1 मिनट से चंद समय अधिक का एक वीडियो बनाया था, जिसमें वो यूपी सरकार को घेर रही थीं। इस गाने का नाम यूपी में का बा पार्ट 2 है, जिसे 16 फरवरी को सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया था।

सोशल मीडिया पर अपलोड होते ही गाना वायरल हो गया। जिसके बाद कानपुर देहात पुलिस ने उन्हें नोटिस थमाते हुए सात सवालों का जवाब तीन दिन में देखने को कहा। नोटिस में कहा गया कि उनके गाने ने समाज में वैमनस्य फैलाने का काम किया है। नेहा ने नोटिस पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए यूपी पुलिस पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया था। उनके समर्थन में तमाम विपक्षी दल भी लामबंद हो गए और योगी सरकार के इस कदम की आलोचना की।

नेहा ने फिर साधा सरकार पर निशाना

लोकगायिका नेहा सिंह राठौड़ ने बेरोजगारी पर गाए एक गाने को ट्वीट करते हुए कहा कि अपने इस गीत से मैं बेरोजगार युवाओं को रोजगार की मांग करने के लिए उकसा रही हूं। इससे समाज की शांति भंग हो सकती है, युवा उपद्रव कर सकते हैं। सरकार अगर जरूरी समझे तो इस गीत के लिए भी मुझे नोटिस भेज दे।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Leader – Content Generation Team

Started career with Jagran Prakashan and then joined Hindustan and Rajasthan Patrika Group. During her career in journalism, worked in Kanpur, Lucknow, Noida and Delhi.

Next Story