×

जब्त 2000 करोड़ रुपये: फंसी पूर्व सीएम की सहयोगी, ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी

तमिलनाडु के कोडानाड और सिरुथवूर क्षेत्रों में पूर्व सीएम जे. जयललिता की सहयोगी शशिकला से सम्बंधित संपत्तियों की जांच की गई जिसमें 2000 करोड़ रुपये की संपत्ति संपत्ति संलग्न की है। आयकर विभाग ने बताया है कि उसने शशिकला की तकरीबन 2000 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है।

Newstrack
Published on: 7 Oct 2020 11:34 AM GMT
जब्त 2000 करोड़ रुपये: फंसी पूर्व सीएम की सहयोगी, ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी
X
जब्त 2000 करोड़ रुपये: फंसी पूर्व सीएम की सहयोगी, ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी

चेन्नई: तमिलनाडु की पूर्व सीएम जे. जयललिता के निधन के बाद उनके संपति और राजनीतिक उत्तराधिकार का मामला काफी उलझा था। अब आयकर विभाग ने बुधवार को तमिलनाडु के कोडानाड और सिरुथवूर क्षेत्रों में पूर्व सीएम जे. जयललिता की सहयोगी शशिकला से जुड़ी संपत्ति को संलग्न की है। आयकर विभाग ने बताया है कि उसने शशिकला की तकरीबन 2000 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है।

2000 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त

आयकर विभाग ने बताया कि बुधवार को तमिलनाडु के कोडानाड और सिरुथवूर क्षेत्रों में पूर्व सीएम जे. जयललिता की सहयोगी शशिकला से सम्बंधित संपत्तियों की जांच की गई जिसमें 2000 करोड़ रुपये की संपत्ति संपत्ति संलग्न की है। आयकर विभाग ने बताया है कि उसने शशिकला की तकरीबन 2000 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है। आयकर विभाग द्वारा जब्त की गई संपत्तियों का पूरा ब्यौरा फिलहाल नहीं मिल सका है।

cm j. jai lailita

ये भी देखें: मोहब्बत में ताबड़तोड़ गोलियां: प्रेमिका बनाना पड़ गया भारी, होगा गया कांड

गौरतलब है कि आयकर विभाग पिछले माह ही शशिकला की करोड़ों की संपत्ति जब्त कर चुका है। इससे पहले खबर आई थी कि आयकर विभाग ने सितंबर में शशिकला की करीब 300 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है। न्यूजट्रैक ने एक दैनिक समाचारपत्र के हवाले से लिखा था कि संपत्तियों में जयललिता के वेद निलयम निवास के सामने की भूमि शामिल हैं।

संपत्तियों का अधिग्रहण श्री हरि चंदाना एस्टेट्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया गया

संपत्तियों का अधिग्रहण श्री हरि चंदाना एस्टेट्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया गया था, जिसके निदेशक शशिकला के रिश्तेदार हैं। हालांकि, जांच के बाद, अधिकारियों ने कहा कि कंपनी के पास कोई व्यवसाय नहीं था और न ही कोई मनी फ्लो था।

ये भी देखें: फूट-फूट कर रोया देश: शहीद बेटे का हुआ अंतिम संस्कार, पिता ने दी मुखाग्नि

sasikala-income tex department-2

1500 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त हो चुकी है

बता दें कि इससे पहले नंवबर में भी आयकर विभाग के शशिकला की 1500 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त करने की खबर सामने आई थी। वीके शशिकला और उनके रिश्तेदारों के स्वामित्व वाली संपत्तियों पर छापेमारी करते हुए एजेंसी को दस्तावेज मिले थे। इन संपत्तियों को बेनामी अधिनियम के तहत जब्त किया गया था। संलग्न की गई ये संपत्तियां चेन्नई, कोयम्बटूर, पुदुचेरी और तमिलनाडु के अन्य स्थानों में थीं। कथित तौर पर इन संपत्तियों का उल्लेख शशिकला या उनके परिवार ने अपनी संपत्ति की घोषणा करते समय नहीं किया था। इन संपत्तियों को 'ऑपरेशन क्लीन मनी' के तहत आयकर विभाग द्वारा जब्त किया था।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story