Karnatka Election 2023: कर्नाटक में बीजेपी को लगा एक और बड़ा झटका, कांग्रेस में शामिल हुए जगदीश शेट्टार

Karnatka Election 2023: कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी के कद्दावर नेता रहे जगदीश शेट्टा का चुनावी समय में दिल खोल कर स्वागत किया है। पार्टी में पर्दापण के मौके पर राष्ट्रीय एवं राज्य स्तर के तमाम कद्दावर नेता मौजूद रहे।

Krishna Chaudhary
Published on: 17 April 2023 10:13 AM GMT
Karnatka Election 2023: कर्नाटक में बीजेपी को लगा एक और बड़ा झटका, कांग्रेस में शामिल हुए जगदीश शेट्टार
X
कांग्रेस में शामिल हुए जगदीश शेट्टार (photo: social media )

Karnatka Election 2023: दक्षिण भारत में अपने एकमात्र दुर्ग को बचाने की कोशिश में जुटी भारतीय जनता पार्टी को लगातार झटके पे झटके लग रहे हैं। टिकट वितरण के बाद नेताओं में पनपा अंसतोष पार्टी के लिए महंगा साबित हो रहा है। अभी तक कई दिग्गज नेता कांग्रेस की नैया में सवार हो चुके हैं। इस लिस्ट में सबसे ताजा और सबसे बड़ा नाम है पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार का। लिंगायत नेता शेट्टार ने सोमवार को बेंगलुरू स्थित कांग्रेस कार्यालय में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी के कद्दावर नेता रहे जगदीश शेट्टा का चुनावी समय में दिल खोल कर स्वागत किया है। पार्टी में पर्दापण के मौके पर राष्ट्रीय एवं राज्य स्तर के तमाम कद्दावर नेता मौजूद रहे। कर्नाटक से आने वाले कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने शेट्टार के हाथ में पार्टी का झंडा थमा उन्हें विधिवत रूप से पार्टी में शामिल कराया। इस दौरान कांग्रेस के कर्नाटक प्रभारी रणदीप सुरजेवाला, पूर्व सीएम सिद्धारमैया, केसी वेणुगोपाल और प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार समेत अन्य नेता मौजूद रहे।

कांग्रेस महासचिव और कर्नाटक चुनाव के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने एक ट्वीट कर पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार का पार्टी में स्वागत किया है। उन्होंने लिखा, एक नया अध्याय, एक नया इतिहास, एक नई शुरूआत....बीजेपी के पूर्व सीएम, पूर्व बीजेपी अध्यक्ष, पूर्व नेता प्रतिपक्ष, छह बार के विधायक, श्री जगदीश शेट्टार आज कांग्रेस परिवार में शामिल हो गए।

एक दिन पहले यानी रविवार को जगदीश शेट्टार ने विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकता की थी। उन्होंने पूर्व सीएम सिद्धारमैया, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार और रणदीप सिंह सुरेजवाला से मुलाकात कर कांग्रेस में शामिल होने पर चर्चा की थी। माना जा रहा है कि कांग्रेस उन्हें उनकी पारंपरिक सीट हुबली-धारवाड़ सेंट्रल से चुनाव मैदान में उतार सकती है।

कांग्रेस ने इससे पहले बीजेपी के एक और कद्दावर बागी नेता पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी को उनकी पारंपरिक सीट अथानी से टिकट दिया है। अथानी यहां से तीन बार बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीते हैं। लेकिन इस बार पार्टी ने उनकी बजाय कांग्रेस से बीजेपी आए मौजूदा विधायक को टिकट दिया है।

पार्टी छोड़ने वालों पर हमलावर हुए येदियुरप्पा

कर्नाटक बीजेपी के कद्दावर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने जगदीश शेट्टार और लक्ष्मण सावदी पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि जनता इन्हें कभी माफ नहीं करेगी। पार्टी ने उन्हें जो कुछ दिया है, उसे कृतज्ञता के रूप में वापस करना चाहिए। उन्होंने कहा कि बीजेपी को दोबारा सत्ता में आने से कोई रोक नहीं सकता। हमने नए चेहरों को मौका दिया और नए समुदाय को प्रतिनिधित्व दिया है।

बता दें कि पूर्व सीएम जगदीश शेट्टार को बीजेपी में बीएस येदियुरप्पा का करीबी माना जाता था। येदियुरप्पा की तरह वे भी लिंगायत समुदाय से आते हैं। उन्हीं के कहने पर बीजेपी आलाकमान ने सदानंद गौड़ा को हटाकर शेट्टार को सीएम बनाया था।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story