×

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता प्रियरंजन दासमुंशी का निधन, सालों से थे कोमा में

aman
By aman
Published on: 20 Nov 2017 8:44 AM GMT
वरिष्ठ कांग्रेसी नेता प्रियरंजन दासमुंशी का निधन, सालों से थे कोमा में
X
वरिष्ठ कांग्रेसी नेता प्रियरंजन दासमुंशी का निधन, सालों से थे कोमा में

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री प्रियरंजन दासमुंशी का 72 साल की उम्र में सोमवार (20 नवंबर) को निधन हो गया। मुंशी बीते 9 सालों से कोमा में थे। प्रियरंजन दासमुंशी यूपीए- 1 में वे मंत्री रहे थे। उनके परिवार में पत्नी दीपा दासमुंशी और बेटा प्रियदीप हैं। वर्ष 2008 में लकवा और स्ट्रोक की वजह से वो बिस्तर पर आ गए थे और सक्रिय राजनीति से दूर हो गए थे।

प्रियरंजन दास मुंशी पश्चिम बंगाल से कांग्रेस की टिकट पर जीतकर आते थे। 2008 में बीमार पड़ने के बाद से वो बोल भी नहीं पा रहे थे। पिछले 9 सालों से उनका इलाज दिल्ली के अपोलो अस्पताल में चल रहा था। मनमोहन सिंह सरकार में प्रियरंजन दासमुंशी सूचना और प्रसारण मंत्री थे।

डॉक्टर बताते हैं कि लकवा के अटैक के बाद प्रियरंजन दास के मस्तिष्क में खून सकी प्लाई बंद हो गई थी। गनीमत रही कि उनके शरीर के बाकी हिस्से को बहुत ज्यादा नुकसान नहीं हुआ था। सांस लेने के लिए उनके गले में एक ट्यूब डाली गई थी। इसके अलावा पेट में भी एक नली डाली गई थी। इसी नली के जरिए उन्हें तरल खाद्य दिया जा रहा था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story