×

Aziz Qureshi Passes Away: पूर्व राज्यपाल का 83 साल की उम्र में निधन, लंबे समय से चल रहे थे बीमार

Aziz Qureshi Passes Away: कांग्रेस के सीनियर नेता और यूपी के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी का निधन हो गया है। कुरैशी लंबे समय से बीमार चल रहे थे।

Jugul Kishor
Published on: 1 March 2024 8:44 AM GMT (Updated on: 1 March 2024 9:09 AM GMT)
Aziz Qureshi Passes Away
X

Aziz Qureshi Passes Away (Social Media)

Aziz Qureshi Passes Away: दिग्गज कांग्रेस नेता और यूपी के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी का आज यानि शुक्रवार को भोपाल में निधन हो गया। अजीज कुरैशी लंबे समय से बीमार चल रहे थे। उन्होने 83 साल की उम्र में भोपाल के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली। कुरेशी ने उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और मिजोरम के राज्यपाल के रूप में कार्य किया था।

पूर्व राज्यपाल की देखभाल करने वाले उनके भतीजे सूफियान अली ने कहा, कुछ समय से उनकी तबीयत ठीक नहीं थी, जिसके कारण भोपाल के एक निजी अस्पताल में उन्हे भर्ती करवाया गया था। सुबह करीब 11 बजे भोपाल के एक निजी अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली।

सपा नेता अमीक जमई ने दी जानकारी

पीसी शर्मा ने जताया शोक

पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने सोशल मीडिया प्ल्टेफार्म एक्स पर लिखा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व राज्यपाल अजीज क़ुरैशी जी के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ है। मैं उनके निधन पर शोक व्यक्त करता हूँ। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति एवं शोकाकुल परिजनों को यह गहन आघात सहन करने की शक्ति प्रदान करें। ॐ शांति...

जानें अजीज कुरैशी के बारे में?

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशा का 24 अप्रैल 1940 को मध्य प्रदेश के भोपाल में जन्म हुआ था। वह 1984 में मध्य प्रदेश के सतना से लोकसभा चुनाव में सांसद चुने गए थे। कुरैशी मध्य प्रदेश कांग्रेस इलेक्शन कमेटी के सचिव, भारतीय युवा कांग्रेस के संस्थापक सदस्य के साथ ही 1973 में मध्य प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों में मंत्री भी रह चुके हैं। मध्य प्रदेश की तत्कालीन कमलनाथ सरकार ने कुरैशी को 24 जनवरी 2020 को मध्य प्रदेश उर्दू अकादमी का अध्यक्ष नियुक्त किया था।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story