×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

Maharashtra: मुंबई के पूर्व मेयर दत्ता दलवी गिरफ्तार, सीएम शिंदे पर की थी आपत्तिजनक टिप्पणी, थाने पहुंचे संजय राउत

Maharashtra News: दत्ता दलवी के खिलाफ मुंबई के भांडुप पुलिस स्टेशन में सीएम शिंदे के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने को लेकर मामला दर्ज कराया गया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 29 Nov 2023 7:36 AM GMT
Former Mumbai Mayor Datta Dalvi and CM eknath shinde
X

Former Mumbai Mayor Datta Dalvi and CM eknath shinde  (photo: social media )

Maharashtra News: महाराष्ट्र में शिवसेना के दोनों गुटों के बीच लड़ाई तीखी होती जा रही है। दोनों तरफ से आक्रमक बयानबाजी का दौर जारी है। उद्धव गुट के नेताओं पर ताबड़तोड़ कार्रवाईयों का सिलसिला भी जारी है। इसी कड़ी में आज यानी बुधवार सुबह को मुंबई के पूर्व मेयर और पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के करीबी दत्ता दलवी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने को आरोप है।

दत्ता दलवी के खिलाफ मुंबई के भांडुप पुलिस स्टेशन में सीएम शिंदे के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल करने को लेकर मामला दर्ज कराया गया है। भांडुप पुलिस ने आईपीसी की धारा 153A(1)(a),153B(1)(b),153A(1)(C),294,504 और 505 के तहत शिवसेना यूबीटी नेता के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है। दलवी के समर्थन में राज्यसभा सांसद संजय राउत भांडुप पुलिस स्टेशन पहुंचे हैं। उनके साथ कई कार्यकर्ता भी मौजूद हैं।

रैली में किया था आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल ?

महाराष्ट्र में जब से शिवसेना दो फाड़ हुई है, उद्धव ठाकरे के समर्थक लगातार एकनाथ शिंदे के खिलाफ तीखी बयानबाजी कर रहे हैं। एक-दूसरे की रैलियों में जमकर दोनों पर प्रहार किया जाता है। एक ऐसी ही सभा पिछले दिनों भांडुप पुलिस स्टेशन के पास उद्धव गुट द्वारा आयोजित की गई थी। उस सभा में दत्ता दलवी ने वर्तमान सीएम और शिवसेना प्रमुख एकनाथ शिंदे के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया था। जिसकी शिकायत शिंदे गुट के द्वारा थाने में की गई थी।

इससे पहले शिवसेना यूबीटी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को नालायक कहा था। शिंदे द्वारा तेलंगाना में चुनावी रैली करने पर तंज कसते हुए ठाकरे ने कहा था कि जो नेता अपना राज्य छोड़कर दूसरे राज्य में जाता है, वो नालायक है। बेमौसम बरसात से महाराष्ट्र के किसान परेशान हैं और मुख्यमंत्री दूसरी राज्य घूम रहे हैं।

आदित्य ठाकरे पर भी दर्ज हुई थी एफआईआर

इससे पहले मुंबई के एनएम जोशी पुलिस स्टेशन में शिवेसना यूबीटी के तीन नेताओं जिनमें पूर्व कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे, सुनील शिंदे और सचिन अहीर शामिल हैं, के खिलाफ आईपीसी की धारा 143,149,326 और 447 के तहत मामला दर्ज किया गया था। ये कार्रवाई बीएमसी की शिकायत पर हुई थी। उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य पर लोअर परेल में निर्माणाधीन डेलिस्ले ब्रिज का बिना अनुमति उद्घाटन करने का आरोप लगा था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story