×

पूर्व पाक कप्तान का कोहली पर बड़ा बयान, कहा-टीम इंडिया के कप्तान से पंगा मत लेना

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली उन क्रिकेटरों में से हैं, जिनसे पंगा लेने के बाद गेंदबाजों को पछताना ही पड़ता है। मुश्किल मौकों पर अपनी टीम के लिए बड़ी पारियां खेलने के लिए विराट पहले से ही मशहूर हैं। मैदान पर अपने अग्रेशन के लिए विराट कोहली को जाना जाता है,

suman
Published on: 9 April 2020 2:23 PM GMT
पूर्व पाक कप्तान का कोहली पर बड़ा बयान, कहा-टीम इंडिया के कप्तान से पंगा मत लेना
X

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली उन क्रिकेटरों में से हैं, जिनसे पंगा लेने के बाद गेंदबाजों को पछताना ही पड़ता है। मुश्किल मौकों पर अपनी टीम के लिए बड़ी पारियां खेलने के लिए विराट पहले से ही मशहूर हैं। मैदान पर अपने अग्रेशन के लिए विराट कोहली को जाना जाता है, जो कभी किसी चुनौती के सामने घुटने नहीं टेकते हैं। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने यूट्यूब वीडियो में बताया है कि क्यों विराट कोहली से किसी को पंगा नहीं लेना चाहिए। उन्होंने इस बात को एक्सप्लेन करते हुए कुछ किस्से भी शेयर किए।

यह पढ़ें....IPL टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने कोरोना वायरस से लड़ाई में दस करोड़ का योगदान दिया

लतीफ ने 2014 में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेली गई उस टेस्ट सीरीज का हवाला दिया है, जिसमें कोहली ने कप्तानी संभाली थी। एडिलेड में खेले गए एक टेस्ट मैच में भारत हार गया था, लेकिन 364 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए वह जीत के काफी करीब भी आया था. कोहली ने इस मैच में बतौर कप्तान पहली पारी में 115 रन जबकि दूसरी पारी में 141 रन बनाए थे। एडिलेड में खेले गए मैच में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज खासकर मिशेल जॉनसन विराट कोहली पर लगातार स्लेजिंग कर रहे थे। राशिद लतीफ ने कहा, '2014 सीरीज में जब धोनी ने दो टेस्ट मैचों के बाद संन्यास ले लिया था तब सिडनी में एक टेस्ट मैच बचा था। इसमें भी विराट कोहली ने शतक ठोका था।

यह पढ़ें.... इस पूर्व कोच ने कोहली पर बोली बड़ी बात, कहा- टीम पर पड़ता है असर

'राशिद लतीफ ने कहा, 'इस मैच में जॉनसन कोहली को परेशान कर रहे थे और दोनों के बीच ठीक ठाक गालियां चल रही थीं. आप जब क्लिप को देखेंगे तो समझ जाएंगे। कोहली की प्रतिक्रिया रक्षात्मक नहीं थी।'राशिद लतीफ ने कहा, 'कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं जिनसे आप पंगा नहीं ले सकते। जैसे पहले जावेद मियांदाद, विवियन रिचडर्स, सुनील गावस्कर थे, वहीं आज ऐसे ही खिलाड़ी कोहली हैं।लतीफ ने 2019 में वेस्टइंडीज और भारत के बीच खेली गई टी-20 सीरीज का हवाला भी दिया, जिसमें कोहली ने विंडीज के तेज गेंदबाज केसरिक विलियम्स के नोटबुक सेलिब्रेशन का जवाब दिया था।

लतीफ ने कहा, 'हाल में टी20 इंटरनेशनल मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ केसरिक विलियम्स ने विराट के लिए कुछ शब्द कहे थे, कोहली ने टी20 इंटरनेशनल में ज्यादा रन नहीं बनाए थे, लेकिन उस मैच में उन्होंने शानदार पारी खेली थी। कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनसे आप मैच के बीच में पंगा नहीं ले सकते हैं।' विराट ने 86 टेस्ट, 248 वनडे इंटरनेशनल और 82 टी20 इंटरनेशनल मैचों में क्रम से 7,240, 11,867 और 2,794 रन बनाए हैं।

suman

suman

Next Story