×

पूर्व राष्ट्रपति डॉ कलाम के बड़े भाई का निधन, 104 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम के बड़े भाई मोहम्मद मुथु मीरा लेब्बाई माराकयार ने रविवार शाम करीब 7 बजे अंतिम सांस ली। मोहम्मद मुथु मीरा लेब्बाई माराकयार 104 वर्ष के थे।

Monika
Published on: 7 March 2021 5:19 PM GMT
पूर्व राष्ट्रपति डॉ कलाम के बड़े भाई का निधन, 104 साल की उम्र में ली अंतिम सांस
X
डॉ एपीजे अब्दुल कलाम के बड़े भाई का निधन

नई दिल्ली: पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम के बड़े भाई मोहम्मद मुथु मीरा लेब्बाई माराकयार ने रविवार शाम करीब 7 बजे अंतिम सांस ली। मोहम्मद मुथु मीरा लेब्बाई माराकयार 104 वर्ष के थे। खबरों की माने तो उनकी मृत्यु उम्र संबंधित बिमारियों के चलते हुई।

छाता रिपेयरिंग की दुकान

आपको बता दें, कि अब्दुल कलाम के भाई छाता रिपेयरिंग की दुकान चलते थे। कुछ साल पहले उनकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुईं थी जिसमें मुथु मीरा छाता रिपेयर करते हुए दिख रहे थे। दुकान में भाई एपीजे अब्दुल कलाम की बड़ी सी तस्वीर भी दिहाई दी थी।

पिता थे नाव के मालिक

बता दें, कि 104 वर्ष के मुथु मीरा का जन्म 1917 में तमिलनाडु के रामेश्वरम के पंबन द्वीप में हुआ था उस वक़्त ये जगह मद्रास प्रेसिडेंसी का हिस्सा था। उनके पिता जेनुलआबदीन एक नाव के मालिक थे और स्थानीय मस्जिद के इमाम थे। वह ज्यादा पढ़े लिखे नहीं थे । मां गृहिणी थीं। उनके परिवार में चार भाई और दो बहनें थीं।

ये भी पढ़ें : विधानसभा इलेक्शन 2021: असम में कांग्रेस साथी दलों के भरोसे, पढ़ें पूरी खबर

अब्दुल कलाम की मृत्यु

बता दें 2015 में शिलॉन्ग आईआईएम में लेक्चर के दौरान हार्ट अटैक आने के बाद भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम की 27 जुलाई 2015 को 83 साल की उम्र में मृत्यु हो गई थी। पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम पहले ही इस दुनिया को अलविदा कह चुके हैं। अब्दुल कलाम और उनके भाई बहनों का बचपन गरीबी और संघर्षों से गुजरा था। बड़े परिवार को चलने के लिए पिता को काफी मशक्कत करनी पड़ती थी।

ये भी पढ़ें : अरबपति किसानों से भरी है देश की संसद, 20 मंत्री भी करोड़पति किसान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story