×

RPN सिंह ने BJP पर साधा निशाना, जनता से किए 5 वादों पर मांगा हिसाब

पूर्व केन्‍द्रीय गृह राज्‍यमंत्री आरपीएन सिंह ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि गोरखपुर में उपचुनाव हो रहा है। कांग्रेस पार्टी के पास जो मुद्दे हैं उन पर चुनाव लड़ रही है।

priyankajoshi

priyankajoshiBy priyankajoshi

Published on 4 March 2018 12:12 PM GMT

RPN सिंह ने BJP पर साधा निशाना, जनता से किए 5 वादों पर मांगा हिसाब
X
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

गोरखपुर: पूर्व केन्‍द्रीय गृह राज्‍यमंत्री आरपीएन सिंह ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि गोरखपुर में उपचुनाव हो रहा है। कांग्रेस पार्टी के पास जो मुद्दे हैं उन पर चुनाव लड़ रही है।

उन्होंने कहा कि गोरखपुर के लोगों को उन मुद्दों से फिर से रूबरू करना चाहेंगे। जब लोकसभा के चुनाव चल रहे थे तो प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने स्‍पष्‍ट रूप से 5 बड़े वादे देश की जनता से किए थे। कुछ वादे खासतौर पर गोरखपुर से भी किए थे। हम बीजेपी के नेताओं से पूछना चाहते हैं कि वो सारे जो सवाल हैं उन सवालों का जवाब अपने मंच से जो भाषण हो रहे हैं उन पांच बड़े मुद्दों पर अपनी बात अवश्‍य रखें।

किसी के खाते में नहीं आए 15 लाख...

15 लाख जो खातों में आना था। इन चार सालों में प्रधानमंत्री ने भेजने का काम किया। किसानों की तरक्‍की के लिए गोरखपुर, महराजगंज, सिद्धार्थनगर, कुशीनगर के मंच से उन्‍होंने वादा किया था कि जो भी खर्च किसानों का हुआ था उससे 50 फीसदी ज्‍यादा एमएसपी बढ़ाने का काम करेंगे। किसानों की दुर्गति उससे ज्‍यादा हुई है कि नहीं आंकड़े आपके सामने हैं।

गन्‍ना किसानों से किया झूठा वायदा...

हाल ही में प्रधानमंत्री ने कर्नाटक में भाषण दिया कि जबसे यूपी में हमारी सरकार आई है 15 दिनों से अधिक किसी भी गन्‍ना किसान का बकाया नहीं रहा। हाल ही में पडरौना पहुंचा और अपने गन्‍ने की पर्ची के बारे में पता किया वहां पर जिस फैक्‍ट्री पर हमारा गन्‍ना गिरता है वहां पर 15 दिन से ज्‍यादा और अन्‍य जगह पर दो-दो महीने तक भुगतान नहीं हुआ है।

इसी तरह के भाषण प्रधानमंत्री किसानों के लिए करेंगे तो कौन सा किसानों का भाग्‍य बदलेगा।

कितने मोदी हजारों करोड़़ लेकर भाग गए...

बीजेपी के आड़े हाथों लेते हुए पूर्व गृह राज्‍यमंत्री आरपीएन सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा था कि मैं भ्रष्‍टाचार के खिलाफ चौकीदारी करूंगा, कितने मोदी भाग गए हजारों करोड़ रुपए लेकर पहले ललित मोदी, नीरव मोदी प्रधानमंत्री मोदी अभी तक चुप हैं। उनके राष्‍ट्रअध्‍यक्ष के शहजादे ने कितने हजार करोड़ रुपए एक साल में बना दिए बीजेपी के राष्‍ट्रअध्‍यक्ष ने उस पर भी चौकीदार ने कुछ नहीं कहा।

गोरखपुर में आकर 56 इंच के सीने की बात की थी...

उन्होंने गोरखपुर में आकर कहा था कि 56 इंच की सीना है। पाकिस्‍तान को मुंहतोड़ जवाब और चीन को लाल आंख दिखाने की मेरे पास क्षमता है। उनके मंत्रियों ने कहा था कि हम उनकी सेना के इतने धड़ काट देंगे लेकिन, 3.5 साल में 2500 से ज्‍यादा सीज फायर वायलेशन हो चुके हैं। जितने सैनिक कारगिल की लड़ाई में नहीं मरे थे, उससे ज्‍यादा शहीद हमारे जवान इन साढ़े तीन वर्षों में हुए हैं। चार बड़े आतंकी हमले हमारे मिलिट्री स्‍टैबलिशमेंट पर हुए हैं। आईएसआई जो इस देश को समाप्‍त करना चाहती है. टुकड़े-टुकड़े करना चाहती है. ये वही सरकार है जिसने आईएसआई जैसे आर्गनाइजेशन को जो पाकिस्‍तान के आतंकी हमले हुए थे उनको जांच करवाने के‍ लिए बुलाया।

गोरखपुर और फूलपुर की जनता भी देगी जवाब

राजस्‍थान और मध्‍य प्रदेश की जनता ने मुंहतोड़ जवाब लोकसभा के चुनाव में दिए हैं। गोरखपुर और फूलपुर की जनता भी मुंहतोड़ जवाब देगी। पूर्वोत्‍तर में बीजेपी की जीत पर उन्‍होंने कहा कि जहां भी बीजेपी जीती है वहां पर हम उन्‍हें बधाई देते हैं। पांच लोकसभा के चुनाव हुए हैं तीनों प्रांत में मिलाकर। मेघालय में चुनाव हुआ पांच साल की हमारी सरकार होने के बावजूद सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस बनकर आई। त्रिपुरा में हमारा प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा। वहां हमारी सत्‍ता नहीं थी। वहां पर हमारी संख्‍या बल भी बहुत कम थी।

उत्‍तर भारत में जो बदलाव चल रहा है उसे पूरा देश देख रहा है...

नागालैंड में जो जीती है वहां रिजनल जो पार्टी है उनका प्रदर्शन बेहतर रहा है। अभी राजस्‍थान में जहां लोकसभा चुनाव हुए वहां 2014 में जिन सीटों को हम 2-3 लाख वोटों से हारे थे। राजस्‍थान में बीजेपी की 25 में 25 लोकसभा सीटें हैं वहां पर हमने दो लाख वोटों से जीते हैं। मध्‍य प्रदेश में पूर्ण बहुमत हैं। वहां जितने विधानसभा के चुनाव हुए हैं वहां पर कांग्रेस जीती है। जो बदलाव उत्‍तर भारत में चल रहा है वो पूरा देश देख रहा है।

उपचुनाव पर गुलाम नबी आजाद ने सपा से बात की थी

गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव में बहुजन समाजवादी पार्टी (बीजेपी) द्वारा समाजवादी पार्टी (सपा) को समर्थन देने के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि उनके उत्‍तर प्रदेश के प्रभारी महामंत्री गुलाम नबी आजाद ने चुनाव की घोषणा के पहले सपा के शीर्ष नेतृत्‍व से बात की थी। उन्‍होंने ये कहा था कि इन दो सीटों पर समझौता होना चाहिए था। एक सीट पर आप लडि़ए और एक सीट पर हम लड़ेंगे. लेकिन उन्‍होंने दोनों सीटों पर लड़ने की बात कही। इसलिए इन दोनों सीटों पर हम मजबूती के साथ लड़ रहे हैं। हमें विश्‍वास है कि कांग्रेस का दोनों सीटों पर बहुत अच्‍छा प्रदर्शन हो.

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story