×

Subrata Roy: सुब्रत राय ने बेटों की शादी में लुटा दिए सैकड़ों करोड़ रुपये, सबसे महंगी और लक्जरी शादी

Subrata Roy:सहारा समूह के अध्यक्ष सुब्रत रॉय ने अपनी विशाल संपत्ति और विलासितापूर्ण जीवनशैली के अलावा अपने जबर्दस्त संपर्कों का पूरा खुल्लमखुल्ला प्रदर्शन इस डबल वेडिंग में कर दिखाया था। 2004 में लखनऊ में हुई ये शादी देश भर के मीडिया का बहुत बड़ा इवेंट थी।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 15 Nov 2023 6:21 AM GMT (Updated on: 15 Nov 2023 6:57 AM GMT)
Subrata Roy: सुब्रत राय ने बेटों की शादी में लुटा दिए सैकड़ों करोड़ रुपये, सबसे महंगी और लक्जरी शादी
X

Subrata Roy: भारत में सबसे महंगी दोहरी शादी का बजट भी शायद 500-600 करोड़ के आसपास का था। और यह शादी थी सुब्रत रॉय के दो बेटों - सुशांतो और सीमांतो रॉय की। इस डबल वेडिंग ने भारत भर में तहलका मचा दिया था। सहारा समूह के अध्यक्ष सुब्रत रॉय ने अपनी विशाल संपत्ति और विलासितापूर्ण जीवनशैली के अलावा अपने जबर्दस्त संपर्कों का पूरा खुल्लमखुल्ला प्रदर्शन इस डबल वेडिंग में कर दिखाया था। 2004 में लखनऊ में हुई ये शादी देश भर के मीडिया का बहुत बड़ा इवेंट थी। भारत की सबसे महंगी शादियों में से एक मानी जाने वाली सुशांतो और सीमांतो रॉय की शादी का बजट ईशा अंबानी और आनंद पीरामल के बाद संभवतः दूसरे नंबर पर है। समारोह का विवाह बजट 550 करोड़ रुपये से अधिक था।

Photo- Newstrack

11 हजार मेहमान

सुब्रत रॉय ने लखनऊ में आयोजित अपने बेटों की शादी में 11,000 से अधिक मेहमानों को आमंत्रित किया। सहारा समूह के प्रमुख ने शादी के लिए दुनिया भर से मेहमानों को लाने के लिए निजी जेट किराए पर लिए, जिसमें चार दिनों का उत्सव था।

ये भी पढ़ें: Subrata Roy Success Story: 2000 रुपए की पूंजी, लैंब्रेटा स्कूटर...गोरखपुर से ऐसे शुरू हुआ सुब्रत राय का आसमानी कारोबार

Photo- Newstrack

गरीबों को भी दावत

सुशांतो ने ऋचा आहूजा से और सीमांतो ने चान्टिनी तूर से शादी की है। न केवल अपने बेटों की भव्य शादी, बल्कि सुब्रतो रॉय ने 101 वंचित लड़कियों की शादी का भी आयोजन किया और शादी के उत्सव के दौरान 15,000 से अधिक गरीब लोगों को खाना खिलाया।

Photo- Newstrack

ये भी पढ़ें: Subrata Roy: कौन थे सुब्रत रॉय ? जानें उनकी अर्श से फ़र्श तक की पूरी कहानी

टॉप सेलिब्रेटी को नचवाया

विवाह स्थल विदेशी सफेद और पीले फूलों से भरा हुआ था, चमचमाती प्रिज्म रोशनी और लैंप थे। समारोह में कई प्रसिद्ध राजनेता, व्यवसायी और बॉलीवुड सितारे मौजूद थे और समारोह में 100 से अधिक व्यंजन परोसे गए थे।

Photo- Newstrack

सुशांतो रॉय और सीमांतो रॉय की शादी में उपस्थित मेहमानों में से कुछ अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय, सचिन तेंदुलकर, अनिल अंबानी और मुलायम सिंह यादव थे। श्यामक डावर की मंडली और ब्रिटिश सिम्फनी ऑर्केस्ट्रा द्वारा भी प्रदर्शन किया गया, जबकि दोनों जोड़ों की शादी के कपड़े रोहित बल और सब्यसाची द्वारा डिजाइन किए गए थे। इस भव्य शादी की बारात में बड़े बड़े बॉलीवुड कलाकार नाचे थे।

Photo- Newstrack

क्लार्क्स में संगीत समारोह

शादी का संगीत समारोह लखनऊ के उस समय के टॉप होटल अवध क्लार्क्स में हुआ था। सहारा शहर में स्थित सुब्रत रॉय के भव्य आवास पर विवाह पूर्व समारोह मनाए गए। शादी के व्यंजनों में दुनिया भर से लगभग 101 अलग-अलग व्यंजन शामिल थे। शादी का मुख्य कार्यक्रम सहारा ऑडिटोरियम में आयोजित की गई थी। दुनिया भर के मनोरंजन के साथ-साथ 110 से अधिक व्यंजन थे। शादी के मौके पर सहारा के सभी कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गयी थी और ये लोग चौबीसों घंटे समारोह स्थल पर मौजूद रहते थे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story