हवाई जहाज पकड़ने के लिए यहां चढ़ा सनकी! इलाके में मचा हड़कंप

पिता का कहना है की तभी से अर्धविक्षिप्त में अवस्था है। अक्सर सनक चढ़ने पर वह कुछ न कुछ कर बैठता है। उसके इलाज करने वाले डॉक्टरो ने भी उसकी इस हालत पर रहने की जानकारी भी दी थी।

हमीरपुर: जिले में उस समय हड़कम्प मच गया जब कस्बे के कांशीराम कालोनी निवासी अर्द्धविक्षिप्त युवक हवाई जहाज पकड़ने के लिए पानी की टंकी के ऊपर चढ़ गया। उसकी हरकत से उसका परिवार और आसपास के लोग दंग रह गए। आनन-फानन में घटना की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पुलिस भी पहुंच गई। युवक को सुरक्षित टंकी के ऊपर से उतारने का प्रयास शुरू हुआ।

लगभग दो घंटे चले नाटकीय क्रम के बाद युवक किसी तरह नीचे उतर आया। ऊपर चढ़ने की वजह जब उसने बतानी शुरू की तो लोग अपनी हंसी नहीं रोक पाए। हालांकि घर के लोगों को चिंता है कि कहीं आगे चलकर अपने साथ या किसी अन्य के साथ कोई बड़ी घटना न अंजाम दे दे।

कांशीराम कॉलोनी में वीरेंद्र परिवार सहित रहता है। उसके दो पुत्र व तीन पुत्रियां है। बड़ा पुत्र संदीप (26) अविवाहित है और तीन-चार वर्ष पूर्व मजदूरी के लिए छत्तीसगढ़ गया था। बीते वर्ष ट्रेन में जाते समय हुई मारपीट के दौरान उसके सर गंभीर चोट आने से यह दिमागी संतुलन बरकरार नहीं रख सका। घर आने पर उसका इलाज भी कराया गया। इलाज से कुछ लाभ हुआ।

पिता का कहना है कि…

पिता का कहना है कि तभी से अर्धविक्षिप्त में अवस्था है। अक्सर सनक चढ़ने पर वह कुछ न कुछ कर बैठता है। उसके इलाज करने वाले डॉक्टरो ने भी उसकी इस हालत पर रहने की जानकारी भी दी थी।

बुधवार की दोपहर लगभग 12 बजे संदीप पानी की टंकी के ऊपर चढ़कर बैठ गया। तमाम प्रयास के बाद वह नीचे नहीं उतर रहा था। बाद में पुलिस के समझाने पर जब वह नीचे उतरा। संदीप ने बताया की वह ऊपर चढ़कर हवाई जहाज पकड़ना चाहता था। जिससे वहां मौजूद लोग अपनी हंसी नहीं रोक पाए। लेकिन इस सनकी युवक की हरकतों से घर वाले परेशान है। उन्हें डर रहता है कि कहीं यह अपना आपको या किसी को कोई नुकसान न पहुंचा दे।