×

मिल रहा फ्री पेट्रोल: बढ़ते दाम के बीच पंप मालिक का ऐलान, जानें पूरा मामला

देश में पेट्रोल-डीज़ल के बढ़ते दाम लोगों को रुला रहे हैं। इस महंगाई के बीच देश में एक पेट्रोल पंप ऐसा हैं जो अपने ग्राहकों को मुफ्त में पेट्रोल बांट रहा है।

Monika
Published on: 16 Feb 2021 1:22 PM GMT
मिल रहा फ्री पेट्रोल: बढ़ते दाम के बीच पंप मालिक का ऐलान, जानें पूरा मामला
X
पेट्रोल के बढ़ते दाम के बीच ये पंप मालिक दे रहा फ्री का पेट्रोल, जानें पूरा मामला

चेन्नई: देश में पेट्रोल-डीज़ल के बढ़ते दाम लोगों को रुला रहे हैं। जहां देश में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये पार हो चुके हैं, वही डीज़ल भी तेज़ी से आगे बढ़ रहा। इस महंगाई के बीच देश में एक पेट्रोल पंप ऐसा हैं जो अपने ग्राहकों को मुफ्त में पेट्रोल बांट रहा है।

प्री में मिलेगा पेट्रोल

यहां बात हो रही है दक्षिण भारत के तमिलनाडु की जहां पेट्रोल की कीमत 91 रुपये प्रति लीटर से अधिक है। डीज़ल के दाम भी कुछ पीछे नहीं है , वह भी 85रुपये तक पहुँच गया है। लेकिन नागापमपल्ली स्थित पेट्रोल पंप में ग्राहकों को इन सबके बावजूद मुफ्त में पेट्रोल बांटने की पेशकश की गई है। हालांकि इसे पाने के लिए पेट्रोल मालिक की एक छोटी सी शर्त है। इस शर्त के साथ ये खबर अब तेज़ी से वायरल हो रही है। जिसके आप भी सुन कर ज़रूर हैरान हो जाएंगे।

राखी है अनोखी शर्त

इस पंप के मालिक ने ग्राहकों के लिए अनोखा ऑफर पेश किया है जिसमें बच्चों को तिरुक्कुरल यानी तमिल शास्त्रीय ग्रंथ के 20 दोहे सुनाते हैं तो 1 लीटर पेट्रोल और 10 दोहे सुनाने पर आधा लीटर पेट्रोल फ्री में दिया जाएगा। आपको बता दें कि पिछले महीने ‘तिरुवल्लवुर दिवस’ के मौके पेट्रोल पंप मालिक ने इस ऑफर की शुरुआत की थी।

ये भी पढ़ें : 59 चीनी ऐप्स बैन: कोरोना काल में ऑनलाइन बाजार हुआ कम, भारत को मिली बढ़ोतरी

1-11वीं के छात्र ले सकते है हिस्सा

यह ऑफर अभी अप्रैल तक चलेगा। प्री का पेट्रोल लेने के लिए कक्षा 1 से 11वीं कक्षा के छात्र हिस्सा ले सकते हैं। इस ऑफर की शर्त यह भी है कि हिस्सा लेने वाले बच्चों के साथ उनके किसी बड़ो का होना ज़रूरी है। इसके अलावा जो भी छात्र इस ऑफर का हिस्सा बनता है उसे उन दोहों को लिखकर भी देना होगा जिन्हें वे सुनाना चाहते हैं। बच्चा कई बार इस ऑफर का फायदा उठा सकता है । लेकिन हर बार उसे नए-नए दोहे ही सुनाने होंगे।

आपको बता दें , कि पंप का मालिक और परिवार संत तिरुवल्लुवर में बहुत आस्था रखते है। इस पेशकश के ज़रिये पंप मालिक बच्चों को तिरुक्कुरल के पठन-पाठन हेतु प्रोत्साहित करना चाहते है।

ये भी पढ़ें : कूड़ा बना दर्दनाक हादसा: घर की खिड़की पर हुआ कुछ ऐसा, जिसे देखकर सभी हैरान

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story