×

इस तारीख से घट सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, पेट्रोलियम मंत्री प्रधान ने दिए संकेत

धर्मेन्द्र प्रधान ने साफ –साफ कहा कि तेल की डिमांड बढ़ने की वजह से दाम बढ़े हैं। जब भी सर्दी का मौसम आता है, तो अक्सकर ऐसा होता है। उन्होंने कहा कि जल्द ही तेल के दाम कम हो जाएंगे।

Aditya Mishra
Published on: 28 Feb 2021 2:27 PM GMT
इस तारीख से घट सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, पेट्रोलियम मंत्री प्रधान ने दिए संकेत
X
धर्मेन्द्र प्रधान ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पिछले साल अप्रैल में, प्रमुख तेल उत्पादक देशों ने उत्पादन में कटौती करने का निर्णय किया।

लखनऊ: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान जनता को जल्द ही राहत मिलने वाली है। केंद्र सरकार इस दिशा में प्रयासरत है।

सरकार की तरफ से सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं। लेकिन जनता लगातार ये सवाल पूछ रही है कि आखिर कीमत में गिरावट कब आएगी।

तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर इस बार पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बयान दिया है। प्रधान ने कहा कि उन्होंने पेट्रोलियम उत्पादक देशों से तेल का उत्पादन बढ़ाने के लिए कहा है ताकि भारतीय उपभोक्ताओं को ईंधन की बढ़ती कीमतों से राहत प्रदान की जा सके।

टीबी का इलाजः औरैया के निजी अस्पतालों की तैयारी, इस काम पर मिलेंगे 500 रूपए

Petrol Diesel इस तारीख से घट सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम: पेट्रोलियम मंत्री प्रधान ने दिए संकेत(फोटो:सोशल मीडिया)

ईंधन का उत्पादन कम हो रहा: धर्मेंद्र प्रधान

पेट्रोलियम मंत्री ने ये जानकारी वाराणसी में दी। पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पिछले साल अप्रैल में, प्रमुख तेल उत्पादक देशों ने उत्पादन में कटौती करने का निर्णय किया, क्योंकि कोरोना वायरस महामारी के चलते मांग में भारी गिरावट आई थी।

ये देश ज्यादा कमाई करने के चक्कर में कम ईंधन का उत्पादन कर रहे हैं। जबकि अभी भी ईंधन का उत्पादन कम किया जा रहा है। ईंधन की मांग इस समय बढ़ गई है। मांग ज्यादा बढ़ने के कारण देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि हुई हैं।

इटावा से शेरों के आने पर गोरखपुर में सियासत, सपाईयों ने ऐसे किया विरोध

Petrol इस तारीख से घट सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम: पेट्रोलियम मंत्री प्रधान ने दिए संकेत(फोटो:सोशल मीडिया)

गैस, डीजल और पेट्रोल के दाम मार्च या अप्रैल तक हो सकते हैं कम

वहीं जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि देश में पेट्रोल, डीजल और गैस के दाम कब होंगे, तो प्रधान ने कहा कि इसका अनुमान तो नहीं लगाया जा सकता है लेकिन कुकिंग गैस, डीजल और पेट्रोल के दाम मार्च या अप्रैल तक कम हो सकते हैं।

इससे पहले केंद्रीय मंत्री कहा था कि ठंड का मौसम खत्म होते ही तेल की कीमतों में गिरावट आएगी। उन्होंने साफ़ –साफ कहा कि तेल की डिमांड बढ़ने की वजह से दाम बढ़े हैं। जब भी सर्दी का मौसम आता है, तो अक्सकर ऐसा होता है। उन्होंने कहा कि जल्द ही तेल के दाम कम हो जाएंगे।

98 साल के हिम्मती बुजुर्ग: इसलिए सड़क पर बेच रहे चने, अधिकारियों ने मूंदी आंखे

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story